breaking news New

पालिका अध्यक्ष मेमन पर चाकू से हमले की कोशिश

पालिका अध्यक्ष मेमन पर चाकू से हमले की कोशिश

गरियाबंद -  नगर के एक युवक बंटी खान ने अचानक नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन पर चाकू से हमला करने की कोशिश की। अचानक हुए इस हमले से समहते हुए नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने जैसे तैसे खुद को बचाया और तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस युवक को अपने साथ ले गई।घटना के बाद से नगर पालिका और बस स्टैंड मे काफी देर दहशत का माहौल रहा। इधर घटना के बाद पता चला कि युवक की मानसिक स्थिति खराब है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह 11 बजे के करीब नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन रोजाना की तरह नगर पालिका कार्यालय पहुचे। बाटी खान पहले से ही नगर पालिका में मौजूद था बंटी खान का पालिका के कर्मचारियों के साथ विवाद चल रहा था इस बीच जैसे ही पालिका अध्यक्ष कार्यालय में पहुंचे तो बंटी खान ने उसे देखते ही उनके साथ गली गलोच करते हुए चाकू से हमला करने की कोशिश की। हमले से बचते हुए अध्यक्ष ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। जबकि अन्य कर्मचारियों ने बंटी को समझाने की कोशिश की परंतु  वह सबको चाकू लेके दौड़ाने लगा वही जॉब मौके पर पुलिस पहुंची दो बंटी ने पुलिसकर्मियों पर चाकू से हमले का कोशिश की जैसे-जैसे पुलिस ने बंटी को नियंत्रित किया और उसके हाथ से चाकू छीन लिया जिसके बाद पुलिस बंटी को गिरफ्तार कर अपने साथ थाना ले गए। 

इधर थाना ले जाने के बाद बंटी का डॉक्टरी मुलाया कराया गया तो बंटी की मानसिक स्थिति खराब होने की बात सामने आई। जिसके बाद घटना को गंभीरता और जन सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने डाक्टरी प्रमाण के साथ बंटी खान के मानसिक रोग से ग्रसित होने की जानकारी विधिवत न्यायालय में प्रस्तुत की ओर न्यायालय से बंटी को मनोचिकित्सा हेतु भेजने की अपील की। न्यायालय द्वारा बंटी खान को मनोचिकित्सा उपचार के लिए बिलासपुर के सेन्ड्री भेज दिया गया। 

बताया जाता है कि बीते काफी दिनों से बंटी खान नगर पालिका में जाकर कर्मचारियों से वाद विवाद करता रहता था और इसके पहले भी कई बार कर्मचारियों को मारने पीटने की धमकी भी उसके द्वारा दी गई थी बुधवार की घटना के बाद पुलिस ने बंटी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने का निर्णय लिया। 

थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह श्याम ने बताया कि इसके पहले भी इस प्रकार की घटना की सूचना मिलती रही है गुरुवार की घटना के बाद बंटी खान की डॉक्टरी जांच मे टीम ने बंटी खान के मानसिक रूप से अस्वस्थ होने की पुष्टि की। जिसके बाद डॉक्टरी जांच रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत की। न्यायालय द्वारा मनोचिकित्सा इलाज हेतु बंटी खान को बिलासपुर भेजने के निर्देश दिए हैं।