breaking news New

गलीबॉय को 70 रनो से हराकर कुम्हारपारा ने टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता पर किया कब्जा

गलीबॉय को 70 रनो से हराकर कुम्हारपारा ने टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता पर किया कब्जा

नारायणपुर -  जिले के नक्सल प्रभावित ग्रामीण इलाको में इन दिनों युवाओ को खेल से जोड़ने व उनमे खेल के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से क्रिकेट प्रतियोगिताओ का आयोजन किया जा रहा है । 


ऐसे ही महिमागवाडी में युवाओ द्वारा आयोजित ग्रामीण स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में पहुचे डीएफओ ने ग्रामीण इलाकों के युवा खिलाड़ियों को ड्रेस्कोट में देखकर कहा कि बदल रही है नारायणपुर की तस्वीर । ग्रामीण इलाके के युवा सीमित संसाधन में इतने अच्छे खेल का आयोजन कर आसपास के गांवो के खिलाड़ियों को आमंत्रित करके खेल भावना को बढ़ावा देने का कार्य कर रहे है वो सराहनीय है । वही जिला पंचायत सदस्य ने भी युवाओं की जमकर तारीफ करते हुए उनके द्वारा किये जा रहे ऐसे आयोजनों में सदैव उनकी मदद करने की बात कही । 


नारायणपुर जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर सब्जियों के नाम से अपनी पहचान रखने वाले महिमागवाड़ी के युवाओं द्वारा 26 जनवरी से ग्रामीण स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन की शुरुआत की गई जिसमें आसपास के ग्रामीण इलाकों की 32 टीमो ने भाग लेकर आयोजित प्रतियोगिता में अपने हुनर का प्रदर्शन किया । जिसमें से दो टीमो कुम्हारपारा नारायणपुर व महिमागवाड़ी की गली बॉय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया । आज सोमवार को हुए प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में कुम्हारपारा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 128 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया जिसके सामने महिमागवाड़ी की टीम रनों के दबाव में बिखर गई और 10 ओवरों में महज 58 रन बनाकर 70 रनों से मैच हार गई और कुम्हारपारा ने खिताब पर कब्जा कर लिया । विजेता टीम को आयोजन समिति द्वारा नगद 15 हजार व शील्ड और उपविजेता टीम को नगद 8 हजार व शील्ड डीएफओ एन. के.खूंटे व जिला पंचायत सदस्य रतन दुबे ने प्रदान किया । इस दौरान महिमागवाड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच , जनपद सदस्य , पंच , ग्रामीण सहित आयोजन समिति के सदस्य उपस्थित थे ।