breaking news New

गांगुली के हार्ट अटैक के बाद ‘Fortune’ तेल का सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक, Adani ने रोके ‘सेहतमंद तेल’ वाले विज्ञापन

गांगुली के हार्ट अटैक के बाद ‘Fortune’ तेल का सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक, Adani ने रोके ‘सेहतमंद तेल’ वाले विज्ञापन


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के प्रमुख सौरभ गांगुली पिछले साल जनवरी माह से फॉर्च्यून राइस ब्रान कुकिंग ऑयल का विज्ञापन कर रहे थे। गांगुली को शनिवार को दिल का दौरा पड़ा था और उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी। जिसके बाद दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी Adani Wilmar ने अपने फॉर्च्यून राइस ब्रान कुकिंग ऑयल के उन सभी विज्ञापनों को रोक दिया है जिनमें दिखाई देते थे।

गांगुली को शनिवार को दिल का दौरा पड़ा था और उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। गांगुली के हॉर्ट अटैक की खबर फैलते ही फॉर्च्यून ब्रैंड सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गया। लोगों ने ब्रांड एंडोर्समेंट पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए। उनका कहना था कि Adani Wilmar तेल का आयात करती है और पता नहीं सेलेब्रिटीज जिस चीज का विज्ञापन करते हैं, उसे खुद भी इस्तेमाल करते हैं या नहीं।

सौरव गांगुली की तबीयत शनिवार सुबह अचानक खराब हो गई थी। गांगुली को अपने घर के जिम में वर्कआउट करने के दौरान सीने में दर्द हुआ। इसके बाद परिजनों ने उन्हें तुरंत कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में एडमिट कराया। 48 वर्षीय सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई। कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में उनका इलाज करने वाले डॉ. आफताब खान ने बताया था कि सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई है। 


पिछले साल जनवरी में फॉर्च्यून राइस ब्रान ऑयल का ब्रैंड एंबेसेडर बनाया गया था। लॉकडाउन पीरियड के दौरान बनाए गए विज्ञापन में वह हार्ट की देखभाल को बढ़ावा देते नजर आते हैं। 

एक खबर के अनुसार कंपनी के विज्ञापन से करीबी से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि गांगुली वाले विज्ञापन सभी प्लेटफॉर्म्स से हटा दिए गए हैं। 

पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने ट्विटर पर गांगुली को जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं देते ब्रैंड के कैंपेन की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘दादा आप जल्द स्वस्थ हों। हमेशा जांचे परखे प्रोडक्ट्स को प्रमोट कीजिए। सचेत रहें और सावधान रहें। ईश्वर की कृपा बनी रहे।’