breaking news New

हिन्दू समाज का उग्र प्रदर्शन : युवक पर चाकु से हमला करने वाले 2 युवक गिरफ्तार

हिन्दू समाज का उग्र प्रदर्शन : युवक पर चाकु से हमला करने वाले 2 युवक गिरफ्तार


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घायल का इलाज जारी

भानुप्रतापपुर। नगर में 23 सितंबर को चाकूबाजी की घटना हुई है। बताया जा रहा है वार्ड क्रमांक 13 नयापारा के युवक मनीष रामटेके पर मामूली सी बात पर दो लोगों ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया जिससे युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया है। घायल युवक का भानुप्रतापपुर अस्पताल में इलाज जारी है। डॉक्टर के अनुसार घायल युवक के पीछे भाग में 8 वार किए गए हैं युवक की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। हिंदू समाज एवं अन्य संगठन के विरोध करने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही हैं। थाना प्रभारी नरेश दिवान ने बताया दोनो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ किया जा रहा है।

प्रार्थिया ने भानुप्रतापपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया है कि मै सपना रामटेके पति मनीष रामटेके उम्र 32 वर्ष भानुप्रतापपुर नयापारा वार्ड नम्बर 13 का निवासी हूं दिनांक 23 सितम्बर के करीब 09 बजे सुबह मेरे पति मनीष रामटेके चौक की तरफ घुमने जाने की बात कहकर निकले मेरे देवर किष्णा रामटेके ने मुझे ये खबर दी फोन से की मनीष को किसी ने चाकु से मारा है उसके बाद मैं जान डगलस के घर आ के देखी और मेरे पति को पूछी तो मेरे पति ने बताया कि दोपहर 3 से 03.30 बजे सदाब खान और आशीष मण्डावी धारदार हथियार से उसके दोनो कुल्हे पे वार किया है और जान से मारने की धमकी भी दिये है।


हिन्दू समाज ने उग्र होकर किया शक्ति प्रदर्शन

 एक मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दू युवक पर चाकू से हमला व मारपीट किये जाने के विरोध में शुक्रवार को हिन्दू समाज द्वार संगठित होकर पुलिस थाना का घेराव करते हुए आरोपी युवक को तत्काल गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही किये जाने की मांग की गई। घटना का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की गई व नगर में रैली की शक्ल में भ्रमण करते हुए हिन्दू समाज की शक्ति का प्रदर्शन किया गया। 2 दिन के अंदर आरोपी युवक को पकड़ने की मोहलत पुलिस को दी गयी, आरोपी की गिरफ्तारी नही होने पर 26 को हिन्दू समाज द्वारा उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी गयी। ज्ञापन सौपने आये हिंदू समाज के लोगों द्वारा बताया गया कि विगत कुछ वर्षों से अनवरत क्षेत्र के हिन्दू लोगों के साथ मुस्लिम युवकों द्वारा मार पीट, हमला, चाकूबाजी, तलवारबाजी किया जा रहा है वहीं हिन्दू मंदिरो में चोरी व तोड़ फोड़ की घटना भी हुई है जिससे  हिन्दू समाज आक्रोशित है। ऐसे असमाजिक तत्वों पर कार्यवाही कर उचित न्याय करने की मांग शासन प्रशासन से की गई है।