breaking news New

धर्मान्तरण के विरोध मे 12 अगस्त को भाजयुमो निकालेगी जनजागरण यात्रा-अविनाश श्रीवास्तव

धर्मान्तरण के विरोध मे 12 अगस्त को भाजयुमो निकालेगी जनजागरण यात्रा-अविनाश श्रीवास्तव

 दंतेश्वरी मंदिर के समक्ष से आरंभ होगी यात्रा



जगदलपुर। 

भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि समूचे छत्तीसगढ़ सहित बस्तर अंचल में बड़ी तेजी से धर्मान्तरण हो रहा है, जो चिंता का विषय है। जिसे गंभीरता से लेते हुए प्रांतीय आह्वान पर धर्मान्तरण के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा 12 अगस्त को जिला मुख्यालय जगदलपुर में जन जागरण यात्रा निकालेगी। 


भाजयुमो जिला अध्यक्ष श्री श्रीवास्तव ने अपने जारी बयान में कहा कि आदिवासी बाहुल्य बस्तर में गांव-गांव में धर्मान्तरण का जाल फैला हुआ है। दक्षिण बस्तर में सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक ने पिछले दिनों पत्र जारी कर तेजी से हो रहे धर्मान्तरण के रोकथाम के लिए व कानूनी व्यवस्था बहाली के संबंध में मातहत विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया था। जिस पर राज्य शासन अब तक मौन है व बस्तर संभाग के निर्वाचित कांग्रेस के जनप्रतिनिधि भी इस मामले में चुप्पी साधे बैठे है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी धर्मान्तरण के रोकथाम को लेकर अब तक कोई स्पष्ट नीति नही बना पाये हैं। जिस वजह से आज सामाजिक सद्भाव में दूरियां आयी है।


श्री श्रीवास्तव ने कहा कि पैर पसारते धर्मान्तरण की वजह से भारतीय समाज अपनी सांस्कृतिक जडो़ं से दूर होता जा रह है, जो आने वाले भावी पीढि़योंं के लिए नुकसानदायक होगा। धर्मान्तरण के विरूद्ध सारे समाज को मिलकर एक जुटता के साथ विरोध दर्ज करना चाहिए। 


भाजयुमो जिलाअध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि प्रांतीय आह्वान पर भाजयुमो द्वारा धर्मान्तरण के विरोध में जनजागरण यात्रा 12 अगस्त को स्थानीय श्री दंतेश्वरी मंदिर से दोपहर 1ः00 बजे आरंभ होगी।जो शहर के प्रमुख मार्गों से होकर दंतेश्वरी मंदिर पहुँच संपन्न होगी।भाजयुमो के समस्त कार्यकर्ताओं सहित भाजपा के सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता जनजागरण यात्रा में शामिल होंगे।विभिन्न समाज के सदस्यों से जनजागरण यात्रा में शामिल होने आग्रह किया गया है।