breaking news New

लाखों का चोरी अब तक नहीं हुआ खुलासा चोरों के हौसले बुलंद पुलिस प्रशासन है सुस्त

लाखों का चोरी अब तक नहीं हुआ खुलासा चोरों के हौसले बुलंद पुलिस प्रशासन है सुस्त


- लगातार चोरी से व्यापारी संघ में आक्रोश
- लगातार चोरी से सबक नहीं ले रही है पुलिस प्रशासन

सुरजपुर/ओड़गी। जिले के ओड़गी विकाशखण्ड मुख्यालय के बस स्टैंड में रात्रि कालीन रागिनी ज्वेलर्स में हाईटेक तरीके से चोरों के द्वारा चोरी का अंजाम दिया गया। इसमें लाखों रुपए का सोना चांदी का सामान आसानी से चोरी किए। चोरी करने के पश्चात शिक्षाकर्मी शिक्षक अर्जुन पंडो के घर में भी चोरों के द्वारा चोरी का अंजाम देते हुए उनके घर से भी पायल एवं अन्य सम्मान चोरी करके आसानी से चले गए।


चोरों का हौसला इतना बुलंद है कि बस स्टैंड के दुकानों में भी आसानी से चोर चोरी करके पार हो जा रहे हैं, परंतु दो दिन का समय बीत जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन चोरों को पकड़ने में कामयाब नहीं हो सके।ज्ञात हो कि पूर्व में प्रवीण सिंह के छड़ सीमेंट के दुकान में हाईटेक तरीके से चोरी करने का प्रयास किया गया था, परंतु चोरों के द्वारा मोटा रकम ना पाने के कारण कई बार उनके दुकान में चोरी करने का प्रयास किया गया। चोरों को दुकान से कामयाबी हाथ नहीं लगी तो उनके घर में भी चोरों के द्वारा धावा बोलकर चोरी करने का प्रयास किया गया।

उसके पश्चात अभ्या ट्रेडर्स के दुकान में भी चोरों के द्वारा दुकान के सटर के तारों को तोड़ कर नगद पैसा लेकर पार हो गए परंतु दुकान मालिक के द्वारा चोरी का संदेह एक व्यक्ति पर जाहिर की तब जाकर पुलिस प्रशासन के द्वारा कड़ाई से पूछताछ की गई तो चोरी किए गए व्यक्ति के द्वारा अपना जुर्म कबूल किया।परंतु लगातार हो रहे चोरी से व्यापारी संघ काफी  डरा हुआ महसूस कर रहे हैं ग्रामीणों का कहना है कि बस स्टैंड जैसे दुकानों में चोर आसानी से चोरी करके निकल जा रहे हैं तो दूर के दुकानों का हाल क्या होगा।

चोरी के माहौल को जानते हुए भी पुलिस प्रशासन लगातार सर्चिंग नहीं कर रही है, इसके कारण चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और पुलिस इस मामले पर गंभीरता नहीं दिखा रही है इस कारण दो दिन पहले हुए लाखों के सामान चोरी होने के बाद भी आज तक किसी भी जांच के नतीजे पर पुलिस नहीं पहुंच पाई है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है ग्रामीणों का कहना है कि इस मामले पर जल्द पुलिस प्रशासन संज्ञान नहीं लेती है तो सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होना पड़ेगा
- सर्चिंग के नाम पर जीरो
ज्ञात हो कि सूरजपुर जिले में चोरों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिले में भी पूर्व में लाखों रुपए का चोरी हुआ था जिसका खुलासा पुलिस कप्तान के द्वारा किया गया था परंतु मुख्यालय के पुलिस प्रशासन के द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं  इस कारण लगातार बस स्टैंड जैसे दुकानों में भी चोर आसानी से चोरी करके निकल जा रहे हैं अगर पुलिस प्रशासन के द्वारा बस स्टैंड में रात्रिकालीन ड्यूटी लगाई जाती तो चोरी नहीं होती।
- ओडगी थाना में सिपाही बल का संख्या कम
ओड़गी थाना में तेईस स्टॉप पदस्थ हैं परंतु उनका अलग-अलग स्थानों पर ड्यूटी लगा दिया गया है जैसे कि एसडीओपी कार्यालय में तीन आरक्षक, एएसपी में एक सिपाही एसपी बंगला एक, 112 कॉल रायपुर में एक आरक्षक, प्रधान आरक्षक पर्रि में पदस्थ हैं, परंतु इन सब का पदस्थापना ओडगी थाना पर है इसके बाद भी इनकी ड्यूटी अन्य  जगह पर लगा दी गई है जिससे  सर्चिंग करने में थाना प्रभारी को  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है
- एसडीओपी कार्यालय के बगल से हो गई चोरी
रागिनी ज्वेलर्स के दुकान से कुछ ही दूरी पर एसडीओपी कार्यालय है परंतु चोरों के हौसले इतने बुलंद है की एसडीओपी कार्यालय के बगल के दुकानों पर भी आसानी से चोर चोरी करके दूसरे घर में चोरी करने के लिए चले जाते हैं और वहां भी चोरी करके चोर आसानी से अपने स्थान की ओर चले जा रहे हैं
- गौ तस्करी भी जोरों पर
ओड़गी मुख्यालय दूरस्थ अंचलों में जाना जाता है यहां लकड़ी की कटाई जोरों से होती है और अन्य स्थान पर बेची जाती है एवं गौ तस्करों का भी बोलबाला काफी है काफी दिनों से गौ तस्करी गाड़ी के माध्यम से ना ले जाकर पैदल के माध्यम से लगातार गौ तस्करी कर रहे हैं परंतु पुलिस प्रशासन इन्हें पकड़ने में कोई भी सक्रियता नहीं दिखा रही है जिसके कारण गौ संगठनों में भी काफी आक्रोश प्राप्त है

 इस संबंध में अधिकारी

इस संबंध में एसडीओपी मैडम से पूछा गया तो उनके द्वारा बताया गया कि रागिनी ज्वेलर्स में जो चोरी हुई है उसकी जानकारी है पुलिस सिपाहियों को भेज कर जांच कराई गई है जांच दल लगातार निगरानी कर रही है जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा पुलिस दल लगातार सर्चिंग कर रही है।
मंजूलता बाज
एसडीओपी ओड़गी


इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि चोरी की घटना की जानकारी है रागिनी ज्वेलर्स मैं चोरी हुई सामानों का बिल मंगाया गया है जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा एक निगरानी चोर को संदेह में रखा गया है कुछ कारणों से पुलिस सिपाहियों का अन्य स्थान पर ड्यूटी लगाया गया है।
एलके पाण्डेय
टीआई ओड़गी