breaking news New

आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट, पांच मकान जलकर खाक

आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट, पांच मकान जलकर खाक


रायपुर। राजधानी रायपुर के ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र धरसींवा से आगजनी की घटना सामने आई है। धरसीवां के कूंरा नगर में शुक्रवार की सुबह भोजन बनाते वक्त सिलेंडर में आग लगने से गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। देखते ही देखते आग ने पांच घरों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत कुंरा में भोजन बनाते समय एक घर में सिलेंडर में आग लग गई, जिससे सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। आग इतनी तेजी से फैला कि बगल वाले मकानों को भी अपने चपेट में ले लिया और वहां रखा एक और सिलेंडर ब्लास्ट हो गया।

मौके पर 112 की टीम पहुंची और फायर ब्रिगेड को तत्काल इसकी सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पहुंची, तब जाकर आग पर काबू पाया गया। डायल 112 और फायर ब्रिगेड की सतर्कता से आग पर काबू पाया गया। वहीं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस जांच में जुट गई है।

मजदूर वर्ग के है पीड़ित

जिस मकान में सिलेंडर में आग लगी, वह गंगाराम का मकान है। सुबह समीप की फैक्ट्रियों में मजदूरी करने मजदूर जा चुके थे। इधर गंगाराम की पत्नी भोजन बना रही थी, तभी अचानक आग लग गई। वह दौड़कर घर के बाहर आ गई। देखते ही देखते आग फैलती गई और पांच मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग को बुझाने के लिए गंगाराम खपड़ैल के मकान के ऊपर चढ़ गया, तभी अचानक सिलेंडर ब्लॉस्ट हुआ और वह नीचे गिरकर घायल हो गया।

इस घटना में गंगाराम गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे तत्काल 112 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहीं, इस घटना में आधा दर्जन मजदूर परिवारों का सबकुछ जलकर खाक हो गया। अब उनके सामने न छत बची और न कुछ बनाने का सामान बचा है। नागरिकों ने शासन प्रशासन से मजदूर वर्ग की तात्कालिक सहायता की भी मांग की है।