breaking news New

लाभांडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुव्यवस्थित व्यवस्था के बीच वैक्सीनेशन जारी

लाभांडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुव्यवस्थित व्यवस्था के बीच वैक्सीनेशन जारी


 *कर्मचारियों के व्यवहार से खुश होकर के लौटते हैं नागरिक अपने घर*


रायपुर आम नागरिकों को कोरोना की गंभीर बीमारी से बचाने के लिए निरंतर 45 + आयु वालों का वैक्सीनेशन जारी है । इसी तारतम्य में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाभांडी जिला रायपुर में भी आज बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे । 

स्वास्थ्य केंद्र में नाम दर्ज कराने से लेकर वैक्सीनेशन लगवाने आए हुए लोगों के लिए बैठने उनकी गाड़ी पार्किंग की बड़ी सुनियोजित व्यवस्था स्वास्थ्य केंद्र में की गई है। केंद्र में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारी भी टीका लगाने हुए आए नागरिकों को बहुत आदर के साथ सही जानकारी देते हैं तथा यथासंभव फार्म भरने में भी उनकी मदद करते हैं । पहली बार टीका लगाने आए हुए लोगों को टीकाकरण के पहले और टीकाकरण के बाद आवश्यक समझाइस देने के साथ दूसरा टीका कब लगाना है यह भी उन्हें जानकारी दी जा रही है। एक अनुमान के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाभांडी में अब तक 5000 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

इधर रायपुर जिले में 18 + के वेक्सिनेशन के लिए सांस्कृतिक भवन चंगोराभाठा, पं. दीनदयाल आडिटोरियम, बीटीआई शंकरनगर, आडवाणी स्कूल बीरगांव, शासकीय उमा शाला परसतराई, शासकीय शाला अभनपुर, सीएचसी आरंग, सांस्कृतिक भवन तिल्दा में वैक्सीनेशन किया जाएगा। तीनों श्रेणी के लिए केंद्रों में अलग-अलग व्यवस्था की गईं है।