breaking news New

बड़ा हादसा : अमोनिया गैस के रिसाव से दो अफसरों की मौत, 11 लोगों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

बड़ा हादसा : अमोनिया गैस के रिसाव से दो अफसरों की मौत, 11 लोगों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

लखनउ. यूरिया इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव होने से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बड़ा हादसा हुआ है. गैस की चपेट में आने से दो अफसरों समेत 14 लोगों की हालत बिगड़ गई।

सूत्रों के मुताबिक फुलपुर स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) में कल देर रात बड़ा हादसा हुआ जहां गैस का रिसाव अचानक होने लगा. इससे असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह व डिप्टी मैनेजर अभयनंदन की मौत हो गई जबकि 12 अन्य को शहर स्थित अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक शहर से 30 किमी की दूरी पर जौनपुर-गोरखपुर मार्ग पर फूलपुर में स्थित इफको में अमोनिया व यूरिया निर्माण की दो.दो इकाइयां में यह हादसा हुआ हैं। यहां रोज की तरह यहां मंगलवार को भी काम चल रहा था। 11.30 बजे के करीब यूरिया इकाई में अचानक अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। जिससे वहां अफरातफरी मच गई।

इस दौरान 14 लोग गैस की चपेट में आ गए जिससे उनकी हालत बिगडने लगी। इनमें से कई इकाई के भीतर ही बेसुध भी हो गए। किसी तरह हताहत लोगों को फैक्ट्री से बाहर निकालकर शहर के एक अस्पताल ले जाया गया। इनमें से असिस्टेंट मैनेजर यूरिया वीपी सिंह व डिप्टी मैनेजर ऑफसाइट अभयनंदन कुमार पुत्र सूर्यनारायण की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।