breaking news New

थोडा, थांगता और एथेलिमा फाइटिंग गेम्स के खिलाड़ी को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता

थोडा, थांगता और एथेलिमा फाइटिंग गेम्स के खिलाड़ी को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता

रायपुर। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के 6वें दिन सूरजपुर में मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से मिलने के बाद थोडा, थांगता और एथेलिमा फाइटिंग गेम्स के खिलाड़ी चंदन वुशु की मुराद पूरी हो गई है। खिलाड़ी  चंदन वुशु की मांग पर मौके पर ही 2 लाख रूपए आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। दरअसल 18 वर्षीय रुनियाडीह निवासी खिलाड़ी  चंदन वुशु आज सूरजपुर स्थित सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री  बघेल से सौजन्य मुलाकात की। 

उन्होंने बताया कि वे थोडा, थांगता और एथेलिमा जैसे फाइटिंग गेम्स के खिलाड़ी है और राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है। थोडा खेल में हिमाचल प्रदेश के शिमला में उन्होंनेे दूसरा स्थान प्राप्त किया था। श्री चंदन वुशु ने  मुख्यमंत्री को बताया कि वे गरीब किसान परिवार का बेटा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश की तरफ से नेशनल कंपीटिशन में खेलने जाने का खर्चा ज्यादा होता है। 

राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में चयन होने के बाद भी खुद के खर्च पर खेलने जाना संभव नही हो पा रहा है। चंदन ने बताया कि 11 मई को रायपुर में पंकरेशन एथेलिमा की स्पर्धा में खेलने जाना है। चंदन ने मुख्यमंत्री से खेलने जाने और ठहरने आदि व्यवस्था के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की।

    मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने खिलाड़ी  चंदन वुशु की मांग पर आवश्यकता को महसूस करते हुए 2 लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की स्वीकृति दी।