breaking news New

अमलडीहा सक्ती में आयुष मेला का आयोजन

अमलडीहा सक्ती में आयुष मेला का आयोजन


सक्ती।  छत्तीसगढ़ शासन आयुष विभाग द्वारा आज अमलडीहा (सक्ती) में आयुष मेला तथा नि:शुल्क चिकित्सा व दवा वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया । मेला का उद्घाटन व शुभारंभ अभ्यागतों के द्वारा भगवान धनवंतरी के समक्ष दीप प्रज्वलन व पूजन से किया गया।

 इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ग्राम के प्रमुख व वरिष्ठ जन प्रतिनिधि नीलांबर सिंह सिदार ने बताया कि उनके द्वारा स्थापित कराये गए इस औषधालय में आसपास के ग्रामीणों के अलावा सक्ती नगर के लोग आकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं जिसको लेकर मुझे भारी खुशी होती है।

कार्यक्रम के मुख्य अभ्यागत उच्च न्यायालय के अधिवक्ता चितरंजय सिंह पटेल ने आयुर्वेद व जड़ी बूटियों के महत्व को बताते हुए लोगों से आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति को अपनाने का आग्रह किया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए नोडल अधिकारी डा. उत्तम गबेल ने आयुष विभाग के योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि अब आयुर्वेद से ईलाज सहज व सुलभ हो गया है।

उद्घाटन समारोह में भूपेन्द्र सिंह देव सरपंच के साथ ही श्रीमती शकुन्तला भारद्वाज हेड मास्टर मिडिल, श्रीमती मीनाक्षी गबेल हेड मास्टर प्राथमिक, कामिनी राज प्रभारी हेड मास्टर, श्रीमती जागेश्वरी सिदार शिक्षिका, नेत्रेश देवांगन शिक्षक,श्रीमती संगीता राठिया, राम अवतार साहू स्टाफ के साथ ही आयुर्वेद औषधालय अमलडीहा के मनोहर लाल राज, शशिकला चंद्रा की सक्रिय सहभागिता रही। इस आयुष मेले में ग्राम के साथ ही आसपास के ग्रमीणों को समोचित जांच के साथ ही आयुर्वेद दवाओं का नि:शुल्क वितरण किया गया।