breaking news New

15 साल तक भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी ही सरकार की पहचान

15 साल तक भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी ही सरकार की पहचान

 रायपुर। कांग्रेस ने भाजपा के द्वारा नगरी निकाय चुनाव कांग्रेस से पूछे गये 7 सवालों को भाजपा के बेशर्मी और धूर्तता की चरम अवस्था बताया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपाध्यक्ष के सवाल सतही और तथ्यहीन तथा पूर्वाग्रह से भरे हुये है। यदि विष्णुदेव साय और उनके सलाहकार कांग्रेस सरकार की योजनाओं का ठीक से अध्ययन कर लेते तो उन्हें सवाल करने की जरूरत ही नही पड़ती है।

जिस भाजपा के राज में 15 साल तक भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी ही सरकार की पहचान बन चुकी थी। वह किस नैतिकता सें कांग्रेस सवाल खड़ा कर रही है। जिस भाजपा की केन्द्र सरकार और उसके प्रधानमंत्री मोदी झूठ जुमले बाजी के प्रतीक बन गये है। वह भाजपा यदि देश के सबसे विश्वसनीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा करने की कोशिश कर रही है तो यह भाजपा की बेशर्मी की पराकाष्ठा है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ के हिस्से का 30 हजार करोड़ से अधिक रोक कर रखने वाली मोदी सरकार मात्र सौ करोड़ रूपये के लिये राज्य के गरीबों को आवास के आबंटन को रद्द कर देती है। छत्तीसगढ़ भाजपाई मोदी सरकार के छत्तीसगढ़ विरोधी कदम पर तालियां पीट रहे है।

कांग्रेस बेरोजगारी भत्ते शब्द को सभ्य समाज के लिये अवांछित मानती है कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कभी बेराजगारी भत्ता देने का वायदा नही किया कांग्रेस ने 10 लाख युवाओं  को सामाजिक कार्यो से जोड़कर सामाजिक गतिविधियों के माध्यम से न्यूनतम 2500 रूपये प्रतिमाह कमाने का अवसर देने की बात कही थी जिसे राजीव युवा मितान क्लब के गठन कर कांग्रेस सरकार ने पूरा करना शुरू कर दिया है।

बेरोजगारी भत्ता जैसे शब्द भाजपा की शब्दावली के हिस्से है भाजपा ने 2003 के विधानसभा चुनाव में युवाओं को 500 रूपये बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था जिसे 15 साल तक नही दिया। आज छत्तीसगढ़ में बिजली के दाम देश में सबसे कम है। साथ ही कांग्रेस सरकार 39 लाख 63 हजार परिवारों को 2000 करोड़ का बिजली बिल छूट का लाभ दे चुकी है। साथ ही 6 लाख किसानों को नि:शुल्क बिजली दी जा रही है।

जिस भाजपा ने 15 साल तक स्मार्ट कार्ड से गरीबों के ईलाज में भ्रष्टाचार किया था वे किस नैतिकता से कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य सुविधा पर सवाल खड़ा कर रहे आज छत्तीसगढ़ में 56 लाख परिवार को 5 लाख तक नि: शुल्क ईलाज की सुविधा है। साथ ही 9 लाख एपीएल परिवारों को 50 हजार तक ईलाज की सुविधा है। साथ ही मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य योजना के तहत गंभीर रोगो के ईलाज के लिये 20 लाख तक ईलाज की सुविधा भूपेश सरकार में मिल रहा।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कांग्रेस सरकार से सवाल करने के बजाय आत्म अवलोकरन करे कि 15 सालों इस प्रदेश में भाजपा की सरकार थी किसान आत्महत्या कर रहे थे किसानों से किया गया वायदा पूरा नही किया जाता था आज छत्तीसगढ़ में किसान मजदूर सभी खुशहाल है भाजपा ने किसानों की भलाई के लिये 15 साल पहले कदम क्यो नही उठाया युवाओं के लिये सरकारी नौकरी का द्वार क्यों नही खोला?