breaking news New

केन-बेतवा परियोजना से बुंदेलखंड होगा हरा-भरा: शर्मा

केन-बेतवा परियोजना से बुंदेलखंड होगा हरा-भरा: शर्मा

पन्ना।  मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि केन-बेतवा लिंक परियोजना के मूर्त रूप लेने पर सूखे की विभीषिका को झेलने वाला बुंदेलखंड क्षेत्र हरा भरा हो जायेगा।

विष्णुदत्त शर्मा ने यह बात यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि यह बहुप्रतीक्षित और बहुआयामी योजना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा करेंगे। केन-बेतवा परियोजना से पन्ना टाइगर रिजर्व को होने वाली बड़ी क्षति को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पन्ना टाइगर रिजर्व को इस योजना से होने वाली क्षति का समाधान किया जायेगा।

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि यह बात गलत है कि परियोजना से पन्ना जिले को कोई लाभ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पन्ना जिले की 70 हजार हेक्टेयर भूमि लिफ्ट से सिंचिंत होगी। उन्होंने कहा कि जिले में लिफ्ट सिंचाई की योजनाएं असफल रही हैं, जिन्हें सिंचाई विभाग ने बंद कर दिया है। इस पर उन्होंने कहा कि लिफ्ट सिंचाई योजनाएं असफल नहीं हुई। भाजपा की वरिष्ठ नेता और प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री सुश्री कुसुम सिंह महदेले द्वारा केन-बेतवा लिंक परियोजना का खुलकर किए जा रहे विरोध के संबंध में सांसद श्री शर्मा ने कहा कि सुश्री महदेले पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं। हम उनसे मिलकर चर्चा करेंगे, जब उन्हें वास्तविकता से अवगत कराया जाएगा तो उनके मन में जो गलतफहमी है वह दूर हो जाएगी।

विष्णुदत्त शर्मा की इस प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश के खनिज मंत्री एवं पन्ना विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह भी मौजूद रहे।