कोरोना से लोगों में दहशत , ऐसे में दिया जलाना ठीक नहीं : सीएम

कोरोना से लोगों में दहशत , ऐसे में दिया जलाना ठीक नहीं : सीएम


रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम  भूपेश बघेल ने कहा कि लोग देश में कोरोना के खौफ से इतना  डर गए है कि लोगों में दहशत में जीने के लिए मजबूर है। सीएम ने कहा कि देश में  लोग महामारी से मर रहे है , ऐसे में दिया जलाना ठीक नहीं समझता हूं। दिए खुशियों के मौके पर जलाये जाते है।     सीएम  शुक्रवार को पीएम  मोदी के वक्तव्य पर अपनी बात कह रहे थे।  पीएम मोदी ने  महामारी को लेकर 5 अप्रैल की रात 9 बजे लोगों से 9 मिनट के लिए लाइट बंद कर दिये, मोमबत्ती और मोबाइल टॉर्च जलाने की अपील की है। 

पीएम मोदी के द्वारा महामारी के खिलाफ पूरे देश में एकजुटता दिखाने के लिए अपील की गई थी।  सीएम बघेल ने कहा कि श्री राम के वनवास से अयोध्या लौटने की ख़ुशी पर दिवाली के दिन दिया जलाया जाता है। 

 इस समय देश में दर्जनों लोग मारे गए हैं। करोड़ों लोग कोरोनोवायरस के चपेट में  हैं। सीएम  ने कहा कि इन संकट की घडी में,  मैं दिया जलाकर रोशनी करना ठीक नहीं समझता हूं। 

प्रदेश के  बिजली विभाग ने एक एडवायजरी जारी करते हुए  कहा है कि   आमजन केवल अपने-अपने घरों की लाइटें ही बंद करें। अन्य उपकरण पंखे, एसी जारी रख सकते हैं। लाइटों के साथ-साथ अन्य उपकरणों को अचानक बंद कर देने से विद्युत प्रणाली पर लोड कम-ज्यादा हो सकता है।  ऐसे में सिर्फ लाइट ही बंद करें। 

chandra shekhar