breaking news New

भानुप्रतापपुर बाजार स्थल के अतिरिक्त भूमि पर वैध मकान निर्माण पर रोक

भानुप्रतापपुर बाजार स्थल के अतिरिक्त भूमि पर वैध मकान निर्माण पर रोक


भानुप्रतापपुर। वार्ड क्रमांक 02 भानुप्रतापपुर बाजार स्थल के अतिरिक्त भूमि पर एल्डरमैन फुरकान अहमद के द्वारा अवैध मकान निर्माण पर रोक लगाने एवं पट्टे की जांच के लिए कलेक्टर से  शिकायत की गई।

बुधनु पटेल, निखिल राठौर, कमलेश गावड़े, राजा पांडेय,राजू श्रीवास, हेमप्रकाश शिवहरे,डिकेश, चंद्र कुमार कटझरे एवं मनीष साहू ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि 

वार्ड क्र . 02 नगर पंचायत भानुप्रतापपुर के बाजार स्थल की रिक्त भूमि पर फुरकान अहमद निवासी भानुप्रतापपुर द्वारा मकान का निर्माण कार्य किया जा रहा है इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर उक्त व्यक्ति द्वारा कहा जाता है कि वह उसकी पट्टे की भूमि है !

जबकि उक्त स्थल का बाजार के नाम पर पूर्व से पट्टा बना हुआ है । चूंकि उक्त व्यक्ति नगर पंचायत में एल्डरमेन है तथा अपने पद के प्रभाव से बाजार स्थल की भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रहा है ।

उक्त स्थल पर नगर पंचायत भानुप्रतापपुर द्वारा पोनी पसारी योजना के तहत शेड का निर्माण करवाया जा रहा है तथा उक्त योजना में मूत्रालय का भी प्रावधान है लेकिन एल्डरमेन को अनुचित लाभ पहुंचाने हेतु उक्त स्थल पर मूत्रालय नहीं बनाया जा रहा है । 

संपूर्ण प्रकरण की जांच की जाकर भानुप्रतापपुर बाजार स्थल का सीमांकन किया जावे तथा यदि उक्त स्थल का पट्टा यदि फुरकान अहमद , एल्डरमेन को प्रदाय किया गया है तो उसे तत्काल निरस्त किये जाने की मांग की गई है।

पिछले कुछ दिनों से  कुछ लोगो के द्वारा मेरे ऊपर बे बुनियाद आरोप लगाकर मेरी छवि को नगर और समाज मे धूमिल करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है जिससे  में आहत हु जो एक गंदी राजनीति का परिचय है ।

चुकी मैं नगर पंचायत भानुप्रतापपुर में एल्डरमेन के पद में हु और समाज विषेस मुस्लिम समाज का अध्यक्ष भी हु ।जिस जमीन में मै अपने निवास हेतु मकान बनवा रहा हु मैं वंहा विगत 20 वर्षों से काबिज हु शासन की योजना का लाभ ले कर मैंने उस भूमि का प्रीमियम पट्टा पिछले वर्ष 2020 में बनवाया है !

उस भूमि को बाजार भूमि बता कर आरोप लगाया जा रहा है जबकि बाजार भूमि 11/2 में स्तिथ है और मेरी भूमि का पट्टा 11/1 में है पिछले वर्ष बाजार भूमि का सीमांकन भी प्रशासन के द्वारा किया जा चुका ।

फुरकान अहमद एल्डरमेन नगर पंचायत भानुप्रतापपुर एवं अध्यक्ष मुस्लिम  समाज ।