breaking news New

हाथियों और बिजली कटौती की समस्या के भंवर में फंसे ग्राम हाटी के ग्रामीणों द्वारा किया गया चक्का जाम

हाथियों और बिजली कटौती की समस्या के भंवर में फंसे ग्राम हाटी के ग्रामीणों द्वारा किया गया चक्का जाम

अनिता गर्ग

धरमजयगढ़ / हाटी।  हाथियों और बिजली कटौती की समस्या के भंवर में फंसे ग्रामीणों द्वारा बुधवार को धरमजयगढ़ एसडीएम कार्यालय पहुंचकर अपनी समस्याओं को लेकर धरमजयगढ़  एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया था । 


 बता दे की हाटी क्षेत्र के प्रभावित 12 पंचायत के ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा था कि समस्या का समाधान नहीं होने पर आगामी 14 अप्रैल को ग्राम हाटी में चक्का जाम किया जाएगा क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में उनके द्वारा 9 अप्रैल को चक्का जाम करने का निर्णय लिया गया था जिस पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा चार-पांच दिनों में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था । लेकिन किसी भी प्रकार का सुधार नहीं होते दिखने के कारण आज हाटी क्षेत्रवासियों द्वारा  चक्का जाम किया गया है।


ग्रामीणों ने बताया कि हाटी सब स्टेशन से 12 ग्राम पंचायतों को बिजली की आपूर्ति की जाती है उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में ज्यादातर बिजली कटौती की जा रही है प्रतिदिन कुछ घंटे ही बिजली मिल रही है इस वजह से पानी के बिना किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं दैनिक उपयोग के लिए भी पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि किसानों द्वारा बिजली कटौती के बारे में संबंधित विभाग से पूछने पर कर्मचारियों द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है सौंपे गए ज्ञापन में हाथी समस्या का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि हाथों द्वारा की गई नुकसान का मुआवजा राशि समय पर नहीं मिल रही है जिससे किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है एक तरफ हाथी नुकसान पहुंचा है दूसरी तरफ बिजली कटौती की समस्या बढ़ती जा रही है।आज इन्ही जन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा चक्का जाम किया गया है।