breaking news New

सेक्स सीडी कांड : स्कैंडल में फंसे जल मंत्री रमेश, सरकार के सामने नया संकट

सेक्स सीडी कांड : स्कैंडल में फंसे जल मंत्री रमेश, सरकार के सामने नया संकट

  बेंगलुरु ।  कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की बीएस येदियुरप्पा  सरकार के सामने नया संकट आ गया है। जानकारी के अनुसार राज्य के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली और एक अज्ञात महिला का वीडियो सामने आया है, जिसे  टेलीविजन चैनलों पर चलाया जा रहा था। इस बाबत सोशल एक्टिविस्ट दिनेश कालाहल्ली ने बेंगलुरु के कब्बन पार्क पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि वीडियो क्लिप में मंत्री कथित तौर पर नौकरी दिलाने के नाम पर महिला का शोषण करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने अभी तक औपचारिक मामला दर्ज नहीं किया है। डिप्टी कमिश्नर एमएन अनुचेथ ने कहा कि फिलहाल पुलिस शिकायत मिलने पर जांच कर रही है। वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने इस मामले में पार्टी के साथियों के साथ मीटिंग की। सूत्रों ने कहा कि सरकार ने कहा कि रमेश जारकीहोली का पक्ष सुने जाने के बाद उनसे इस्तीफा मांगा जाएगा। प्राथमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने कहा कि पार्टी के नेता इस मामले पर जल्द फैसला करेंगे।
हालांकि भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, इसके साथ ही आरोपी मंत्री भी चुप हैं और उनका फोन स्विच ऑफ था। 60 वर्षीय रमेश, येडियुरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में उत्तर कर्नाटक के बेलगावी क्षेत्र से शक्तिशाली मंत्री हैं।  उन्होंने साल 2019 में 17 कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों में सेंध लगाने में बीजेपी के लिए अहम भूमिका निभाई थी, जिसके बाद बीजेपी को सरकार बनाने और जुलाई 2019 में सत्ता में आने में मदद मिली।
मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा रखने वाले रमेश उन चार भाइयों में से एक हैं, जो बेलगावी क्षेत्र से कर्नाटक की राजनीति में सक्रिय हैं। रमेश की कथित सीडी बेलगावी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा से पहले सामने आई है। यह सीट रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी के निधन के बाद पिछले साल खाली हो गई थी। हालांकि जारकीहोली ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया है।
वहीं इस पर विपक्षी दल कांग्रेस ने बेंगलुरु में धरना प्रदर्शन किया और पार्टी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने को कहा है।