वित्त विभाग नें कर्मचारी संघों की भावनाओं का रखा ख्याल, अपनी इच्छा से कटा सकेंगे वेतन

वित्त विभाग नें कर्मचारी संघों की भावनाओं का रखा ख्याल, अपनी इच्छा से कटा सकेंगे वेतन


साफ्टवेयर में ही उपलब्ध कराई सुविधा,राज्य कर्मचारी संघ नें वित्त विभाग का माना आभार

रायपुर । कर्मचारी की सहमति से और कर्मचारी के इच्छानुसार चाही गई राशि वेतन से काटकर  सीधे मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा होगी । इसके लिये वित्त विभाग के द्वारा साफ्टवेयर में मुख्यमंत्री राहत कोष योजना क्रमांक 0001 का उल्लेख किया गया है ।

      वित्त विभाग के द्वारा साफ्टवेयर में उपलब्ध कराई गई सुविधा के कारण छग के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के अपील पर छग शासन को कोरोना वायरस के लिए आर्थिक सहायता  के इच्छुक शासकीय कर्मचारी मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपने एक या एक से अधिक दिन का वेतन अब बहुत ही आसानी से जमा करा सकेंगे। साफ्टवेयर में उपलब्ध सुविधाओं के कारण  अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा दी गई राशी को संबंधित विभाग के लेखापाल संबंधित कर्मचारी की सहमति से और कर्मचारी के इच्छानुसार चाही गई राशि  की कटौती कर सकेंगे। 

    राज्य कर्मचारी संघ छग के प्रांताध्यक्ष शशिकांत सिंह गौतम नें वित्त विभाग के अवर सचिव ऋषभ पाराशर के द्वारा जारी आदेश क्र 2133A/ब- 4/2020 नवा रायपुर दिनांक 31 मार्च 20 का स्वागत किया है। साथ ही राज्य कर्मचारी संघ नें साफ्टवेयर में सरलीकरण करने और प्रदेश के कई लाख कर्मचारियों की शंकाओं को दूर करने के लिये शारदा वर्मा आईएएस संचालक बजट के प्रति आभार व्यक्त किया है ।

      उक्त जानकारी राज्य कर्मचारी संघ के स्टेटकोर कमेटी सदस्य विद्याभूषण दुबे नें दी।


chandra shekhar