breaking news New

कलेक्टर ने नक्सल इलाके में मीलों की पैदल यात्रा, बचेली, किरंदुल की सड़कों, पेयजल, मार्केट आदि विकास कार्यों का जायजा लिया

कलेक्टर ने नक्सल इलाके में मीलों की पैदल यात्रा, बचेली, किरंदुल की सड़कों, पेयजल, मार्केट आदि विकास कार्यों का जायजा लिया

दंतेवाड़ा.  कलेक्टर दीपक सोनी ने अधिकारियों के साथ कई किलोमीटर पैदल चलकर बचेली और किरंदुल की सड़कों, पेयजल, मार्केट आदि विकास कार्यों का जायजा लिया। साथ ही लोगों से रूबरू होकर समस्या सुन तत्काल निराकरण के निर्देश दिए।

नगर पालिका परिषद में पार्षदों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं निवासियों की बैठक लेकर उनसे बचेली को और विकसित करने की रणनीति तय की। बचेली में बन रहे गौरव पथ में हो रही देरी के लिए नाराजगी वयक्त करते हुए ठेकेदार को किसी भी हाल में अप्रैल तक सड़क पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही नगरवासियों को सड़क के धूल का सामना न करना पड़े, इसके लिए पानी का नियमित छिड़काव करने के निर्देश दिए। बचेली में पेयजल की समस्या का समाधान भी जल्द ही कर दिया जाएगा। प्रेशर फिल्टर को तत्काल दुरुस्त करने को कहा।

फिलहाल वार्ड क्रमांक 2, 3 एवं 5 तथा अन्य वार्डो में तात्कालिक व्यवस्था कर पेयजल की समस्या का निराकरण किया जाएगा। वार्ड क्रमांक 1 में संग्रहित हुए कचरे के निराकरण हेतु नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। सोनी ने नगर पालिका परिषद के कार्यालय में महिला टॉयलेट की मांग को तत्काल स्वीकृति प्रदान की। साथ ही तरणताल निर्माण तथा सौंदर्यीकरण के लिए भी योजना तैयार करें साथ ही राशन, पेंशन एवं आधार कार्ड के लिए शिविर लगाकर सब को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने साथ ही मूलभूत सुविधाएं जैसे पानी, बिजली, सड़क एवं राशन आदि की पहुंच सभी तक हो. किरंदुल के बस स्टैण्ड में जर्जर हो रहे एक भवन को तोड़कर बस स्टैण्ड का विस्तार करने के निर्देश दिए. नगर के गौरव पथ को मार्च अंत तक निर्माण करने का आदेश दिया.