breaking news New

बस्तर फाइटर्स में भर्ती : नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 600 युवकों ने प्रशिक्षण के लिए किया आवेदन

बस्तर फाइटर्स में भर्ती :  नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 600 युवकों ने प्रशिक्षण के लिए किया आवेदन

बस्तर फाइटर्स में भर्ती के लिए स्थानिय युवक बढ़ चढ़कर ले रहे हैं हिस्सा 

दंतेवाड़ा। जिले के पुलिस प्रशासन द्वारा बस्तर फाइटर्स में भर्ती के पहले प्रशिक्षण शिविर में नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बेरोजगार युवा बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। आने वाले दिनों में पुलिस प्रशासन द्वारा बस्तर फाइटर्स की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बस्तर फाइटर्स की भर्ती प्रक्रिया में चयन के लिए उत्साहित 600 से ज्यादा युवा बेरोजगारों ने प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के  लिए अब तक आवेदन किया है। जिन्हें भर्ती के पहले ही प्रशिक्षण दिया जायेगा।

इस बस्तर फाइटर्स भर्ती प्रशिक्षण के लिए कलेक्टर दीपक सोनी ने विशेष केंद्रीय सहायता मद से 20 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान किया है। जिससे इन युवा बेरोजगारों को भर्ती के पहले ही ट्रेनिंग दिया जाएगा। खास बात यह है कि अधिकांश बच्चे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के है, जिनके परिवार कहीं ना कहीं नक्सलियों के प्रताडऩा के शिकार हुए हैं। जिनके बच्चे अब बस्तर फाइटर्स में भर्ती होना चाहते हैं ताकि उनके गांव को नक्सल मुक्त कने में अपना योगदान दे सकें। 

दंतेवाड़ा एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने बताया कि बस्तर की तस्वीर बदल रही है। आज युवा बस्तर फाइटर्स में भर्ती होना चाहते हैं, जिसके लिए युवा बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। अब तक हमारे पास 600 से ज्यादा युवाओं के आवेदन आ चुके हैं, जो यह बताता है कि बस्तर की तस्वीर बदल रही है। उन्होंने कहा कि इन युवा बेरोजगारों को बस्तर फाइटर्स भर्ती प्रकिया से पहले 03 महीने का प्रशिक्षण कारली पुलिस ग्राउंड में दिया जाएगा। जिसके लिए बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। हम अपील करते हैं कि इच्छुक युवा बेरोजगार कलेक्ट्रेट में आवेदन कर सकते हैं।