breaking news New

महतारी दुलार योजना : कोरोना कोहराम से असहाय और बेसहारा व अनाथ हुए बच्चों का खर्च वहन करेगी भूपेश सरकार

 महतारी दुलार योजना : कोरोना कोहराम से असहाय और बेसहारा व अनाथ हुए बच्चों का खर्च वहन करेगी भूपेश सरकार

जगदलपुर । बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि वैश्वविक महामारी कोरोना के कोहराम से असहाय और बेसहारा व अनाथ हुए बच्चों के लिए महतारी दुलारी योजना के अंर्तगत उनके शिक्षा दीक्षा का खर्च कांग्रेस की भूपेश सरकार वहन करेगी।
श्री शर्मा ने कहा की कोरोना महामारी के कारण कितने घर परिवार उजड़ गए तथा  कितने बच्चों के माता-पिता को कोरोना ने अपना शिकार बनाया कई बच्चों के सर से उनके माता पिता और अभिभावकों का हाथ उठ गया तथा वह आर्थिक व दयनीय स्थिति से भी कमजोर पड़ गए ऐसे में मेघावी व हुनहार बच्चे अपनी पढ़ाई से वंचित होने लगे पढ़ाई का उन्होंने जो सपना देखा था वह भी टूटने लगा छत्तीसगढ़ के मुखिया ने बच्चों के टूटते सपनों को बिखरने से बचा लिया।
भूपेश सरकार का यह निर्णय सराहनीय और स्वागत योग्य है, ऐसे बच्चों को राज्य सरकार द्वारा प्रारंभ की गई महतारी दुलार योजना का लाभ मिलेगा और वह अपनी आगे की पढ़ाई पूरी कर सकेंगे तथा निजी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे उसी स्कूल में या स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में अपनी इच्छा अनुसार आगे की पढ़ाई पूरी कर सकते हैं उनकी शिक्षा-दीक्षा का सारा व्यय राज्य सरकार के जिम्मे होगा जिसके लिए भूपेश सरकार कृत संकल्पित है। ऐसे बच्चे जो शासकीय स्कूलों में अध्ययनरत हैं उन्हें भी नि:शुल्क शिक्षा और मासिक छात्रवृत्ति राज्य सरकार की महतारी दुलार योजना के द्वारा दिए जाने का प्रावधान है।