breaking news New

मतदान शुरू होने से पहले कहासुनी को लेकर विवाद गहराया, कांग्रेस भाजपा के कार्यकर्ता भिड़े,एक घायल

 मतदान शुरू होने से पहले कहासुनी को लेकर विवाद गहराया,  कांग्रेस भाजपा के कार्यकर्ता भिड़े,एक घायल


भानुप्रतापपुर।  वार्ड पार्षद के चुनाव के कुछ घँटे पहले रात करीब 1 बजे दो पक्षों में कहासुनी के बाद संघर्ष हो गया इसमें एक युवक घायल हो गया वहीं संघर्ष के दौरान कांग्रेस कार्यलय में तोड़ा फोड़ कर दिया गया। 

मिली जानकारी के अनुसार भानुप्रतापपुर के एक एल्डरमैन से कहासुनी को लेकर  विवाद गहराया और दोनो पक्ष भिड़ गए। मारपीट के बाद तोड़फोड़ की घटना भी हुई कांग्रेस कार्यलय के कुर्सी तोड़ दिया गया। जिसमें एक पक्ष का एक युवक को चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। 


जिसे भानुप्रतापपुर चिकित्सालय ले जाया गया जहां से उसे हायर सेंटर अस्पताल रेफर किया गया। साथ ही इस मारपीट की घटना में कई लोगों को चोटें आने की जानकारी मिली है। दोनों पक्षों से मात्र तीन लोगों पर कार्यवाही करते हुये धारा 147,294,323 एवं 506 मामला दर्ज किया गया है। यह कार्यवाही किन लोगों के ऊपर की गई । वही आरोपियों के नाम बताने में थाना प्रभारी बचते रहे। यह दिखाता है कि इस मामले को लेकर राजनीति हावी है।

बीजेपी नेता पर मारपीट का आरोप

भानुप्रतापपुर नगर पंचायत में वार्ड चुनाव से पहले रात्रि में अलग अलग दलों के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता और पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पर मारपीट का आरोप लगाया है।

कार्यकर्ता संजू नेताम के साथ मारपीट होने का आरोप है संजू ने कहा पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष निखिल सिंह राठौर और उसके साथ लगभग 70 से 80 की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रात में वार्ड 9 में स्थित कांग्रेस कार्यलय में पहुँचकर मारपीट किया है उन्होंने कहा रात 2 बजे से थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने बैठा था लेकिन पुलिस ने सुबह तक मामला दर्ज नही किया था।

 हालांकि थाना प्रभारी सुबह 9 बजे थाना पहुँचे जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। थाना प्रभारी नरेश दिवान ने कहा मामला दर्ज किया गया है उन्होंने बताया इस मामले दोनो ओर से 7 आवेदन आया है जिसे जांच किया जा रहा है।


कांग्रेस के लोगों द्वारा किया गया गुंडागर्दी- निखिल

वही पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष निखिल सिंह राठौर ने कहा चुनाव के पहले रात्रि में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बाहर से व्यक्ति लाकर गुंडागर्दी किया जा रहा था तथा वार्ड में शराब पैसा वितरण किया जा रहा था 

जिसका भारतीय जनता पार्टी द्वारा विरोध किया गया जिसके बाद फोन के माध्यम से एक पार्षद ने हमारे कार्यकर्ता को गाली गलौज किया  इसी बात को लेकर विवाद हुआ है। उन्होंने कहा सत्ता पक्ष के द्वारा कार्यवाही के लिए दबाव बनाया जा रहा है पुलिस निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही करे।

भारतीय जनता पार्टी की गुंडागर्दी आज तक चरम पर-नगर पंचायत अध्यक्ष

 इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी ने कहा हम सब कांग्रेस के कार्यकर्ता करीब रात्रि 1:30 बजे कांग्रेश कार्यालय में बैठे हुए थे इस दौरान दो लोगों के बीच कहासुनी हुई जिसके बाद भाजपा के लोग आए और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट किया। जिससे हमारे दो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गम्भीर चोट आया है।

भारतीय जनता पार्टी के इस कृत्य से यह प्रतीत होता है इनकी गुंडागर्दी आज चरम तक बनी हुई है मैं समझता हूं कि चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए और शांतिपूर्ण ढंग से होना चाहिए किंतु उनके मन में हार का जो भय है उनको प्रतीत हो रहा था इसी वजह से उन्होंने आक्रोस में आकर इस तरह उलूल जुलूल हरकत किया। 

हमारे कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट का मै कड़े शब्दों में विरोध करता हूं और शासन प्रशासन से कार्यकर्ताओं के द्वारा जो आवेदन दिया गया है उस पर कार्यवाही की मांग करता हूं।