breaking news New

पुलिस कप्तान उतरी सड़क में, हेलमेट पहनने वालों को दिए गुलाब, जरूरत मंदों को बाटी हेलमेट

पुलिस कप्तान उतरी सड़क में, हेलमेट पहनने वालों को दिए गुलाब, जरूरत मंदों को बाटी हेलमेट


सूरजपुर। ट्रैफिक व्यवस्था के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सूरजपुर पुलिस की ओर से शनिवार को अनोखा अभियान चलाया गया। नियमों का पालन करने वालों को फूल देकर सम्मानित किया गया। हेलमेट पहनकर चलने वाले दुपहिया वाहन चालकों और कार में सीट बेल्ट लगाने वालों को पुलिस अधीक्षक ने जहां गुलाब का फूल देकर सम्मानित कर जरूरतमंद लोगों को हेलमेट का वितरण किया।

   पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने शनिवार को पचिरा स्थित टोल नाका पर हेलमेट पहनकर दुपहिया चलाने वाले और कार में सीट बेल्ट लगाने वाले को मौके पर ही गुलाब का फूल भेंट कर सम्मानित किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सप्ताह भर यातायात नियमों का पालन एवं जागरूकता को लेकर कार्य किए जा रहे किन्तु सप्ताह में 2 दिन शनिवार और रविवार को इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन चालकों के लिए सिर पर हेलमेट लगाना उनकी ही सुरक्षा है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कई जरूरतमंद लोगों को हेलमेट प्रदाय किया।

   अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर ने बताया कि शनिवार को जिले भर की पुलिस ने अभियान चलाकर बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालन, तीन सवारी व बिना दस्तावेज के वाहन चलाने पर 219 लोगों के विरूद्व एमव्ही एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

दिखे सिर पर हेलमेट

अब तक लोग हेलमेट को बोझ ही समझते रहे है। ऐसे में दुपहिया वाहन चालक हेलमेट लगाए दिखाई नहीं देते लेकिन पुलिस अधीक्षक श्रीमती गुप्ता के द्वारा स्वयं कई अवसरों पर वाहन चेकिंग अभियान के दौरान लोगों को बिना हेलमेट पहन सफर करने पर समझाईश तथा हेलमेट धारण करने वालों को नियमित हेलमेट के उपयोग को लेकर प्रोत्साहित किया गया, हेलमेट पहनने को लेकर प्रोत्साहन तथा सख्ती और जगह-जगह रोककर चालान काटे जाने को लेकर एकाएक बड़ी संख्या में दुपहिया वाहन चालकों के सिर पर हेलमेट दिखाई लेने लगे। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, थाना प्रभारी विश्रामपुर सुभाष कुजूर, यातायात प्रभारी आर.सी.राय सहित पुलिस व यातायात के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।