breaking news New

गौ उपासना सेवा समिति के सेवाभावी सदस्यों का वरिष्ठ नागरिकों ने किया सम्मान

गौ उपासना सेवा समिति के सेवाभावी सदस्यों का वरिष्ठ नागरिकों ने किया सम्मान

हेमन्त मिश्रा/बलौदाबाजार। गौ उपासना समिति के कार्यो को देखते हुए भाटापारा के वरिष्ठ नागरिकों ने समिति के सदस्यों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि भारती सर ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार व सेवाभाव का होना आवश्यक है जो इस संस्था से जुड़े युवाओं मे देखने को मिल रहा है। 


उन्होंने आगे कहा कि गौ सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं इसे समिति के सदस्य चरितार्थ कर रहे है,शहर की गौ उपासनासेवा समिति विगत तीन वर्ष में शहर व आसपास के क्षेत्र में 1200  गाय, बैल, बछड़े मिले जो या तो घायल थे या कमजोर थे । गौ सेवकों के प्रयास से 1000 लगभग से अधिक गायों को बचाया गया। इसमे अधिकांश केश एक्सीडेंटल थे साथ ही कुत्ते काटने वाले केस ज्यादा मिले है।


वाहन दुर्घटना या अन्य कारण से अक्सर सड़कों, गलियों में गाय, बछड़े आदि घायल हो जाते हैं। कई बार उपचार के अभाव में कई गायों की मौत भी हो जाती है, लेकिन शहर की गौ उपासना सेवा समिति ने ऐसे ही घायल गाैवंश की सेवा का बीड़ा उठाया है। समिति के कार्यों से प्रभावित होकर अनेक प्रतिष्ठित लोग भी संस्था से जुड़ रहे हैं। समिति के लोग कहीं भी गौवंश घायल होने की सूचना मिलने पर तुरंत पहुंचते हैं। उपचार की सुविधा उपलब्ध कराते है।


फोन करने पर तुरंत पहुंचते हैं सेवक..... 

घायल गायों को लाने-ले जाने के लिए पिकअप वाहन नही होने के करण  खेम लाल देवांगन और नितेश बिहारी से वाहन मांग कर एक फोन पर तत्काल समिति के सदस्य मौके पर पहुंचते हैं।  इस अवसर पर किरण वर्मा वीणा साहू बलौदाबाजार, बंटी छाबडा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।