breaking news New

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद पहली बार आ रहे अपने जन्मस्थान

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद पहली बार आ रहे अपने जन्मस्थान

 राष्ट्रपति का सख्त प्रोटोकॉल होने के चलते सूची में शामिल लोग ही मिल सकेंगे
सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पांच हजार लोग जनसभा में होंगे शामिल

कानपुर देहात। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार रामनाथ कोविंद अपने जन्मस्थान गांव परौंख आ रहे हैं। हर कोई उनकी एक झलक देखने और मिलने को बेताब है। राष्ट्रपति का सख्त प्रोटोकॉल होने के चलते सूची में शामिल लोग ही उनके मिल सकेंगे। जन सभा में पांच हजार लोगों के सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ बैठने का इंतजाम किया गया है। राष्ट्रपति का देश के लोकतंत्र की सबसे छोटी इकाई ग्राम पंचायतों के 9 प्रधान उनका स्वागत करेंगे।
एसपी कानपुर देहात ने बताया कि परौंख में पांच हेलीपैड बनाए गए हैं। तीन हेलीपैड राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर के लिए और एक.एक मुख्यमंत्री और राज्यपाल के लिए हेलीकॉप्टर के लिए हैं। जनसभा वाले कार्यक्रम स्थल के सामने सड़क के दूसरी तरफ पांचों हेलीपैड बनाए गए हैं। इससे कि उतरने के बाद सीधे कार्यक्रम स्थल तक पहुंच सके।
पहले झींझक स्टेशन और रूरा स्टेशन पर 30-30 मिनट रुकेंगे  
राष्ट्रपति 25 जून को प्रेसिडेंशियल सैलून ट्रेन से आएंगे। वह शाम 7 बजे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने से पहले झींझक स्टेशन और रूरा स्टेशन पर 30-30 मिनट रुकेंगे। दोनों स्टेशनों पर वह अपने परिवार और नजदीकियों से मिलेंगे। इसके बाद अगले दिन कानपुर से सुबह 9:55 बजे हेलीकॉप्टर से अपने पैतृक गांव परौंख, कानपुर देहात जाएंगे। गांव में कुल देवी पथरी देवी के मंदिर में पूजा में शामिल होंगे। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय परौख;मॉडल प्राइमरी स्कूल, आंबेडकर पार्क, बारातशाला, मिलन केन्द्र (जो कि पहले महामहिम का आवास था) और वीरांगना झलकारी बाई इंटर कॉलेज परौंख जनसभा स्थल पहुंचेंगे। यहां पर आस-पास ग्राम पंचायतों के 9 ग्राम प्रधान राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे।
बीमार दोस्त को देखने जाएंगे उनके घर
सुबह 11:30 बजे हेलीकॉप्टर से राष्ट्रपति बैलाही बाजार कस्बा पुखरायां थाना क्षेत्र भोगनीपुर पहुंचेंगे। राष्ट्रपति यहां पर रामस्वरूप ग्रामोद्योग इंटर कॉलेज जाएंगे और कुछ देर विश्राम करने के बाद कॉलेज के मैदान में स्वागत समारोह कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कॉलेज में ही लंच करने के बाद अपने दोस्त सतीश मिश्रा के घर स्टेट बैंक के बगल में पुखरायां जाएंगे। दोस्त से मिलने के पश्चात सीधे मेन रोड होकर बैलाही बाजार आकर हेलीकॉप्टर से कानपुर नगर वापस आएंगे।