breaking news New

तीन काले कृषि कानून की वापसी और मंहगाई के खिलाफ कांग्रेस का जन जागरण अभियान पदयात्रा - मोहित केरकेट्टा

तीन काले कृषि कानून की वापसी और मंहगाई के खिलाफ कांग्रेस का जन जागरण अभियान पदयात्रा - मोहित केरकेट्टा


सक्ती।  जनजागरण रैली के दौरान मोहित केरकेट्टा ने पोरथा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के खुशहाली के 3 वर्ष और केंद्र सरकार की नाकामियों से बढ़ती मंहगाई के खिलाफ कांग्रेस का जन जागरण अभियान पदयात्रा 14 नवम्बर से निरंतर प्रदेश के सभी ब्लॉक एवं नगर मुख्यालयों में संचालित है। 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मार्गदर्शन में जनता को केंद्र की मोदी सरकार की कथनी और करनी को बताने के लिए कांग्रेस द्वारा जन जागरण अभियान पदयात्रा चलाया जा रहा है।

जिसमें छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार की नाकामियों के कारण बढ़ती महंगाई और गिरती अर्थव्यवस्था के लिए केंद्र  की मोदी सरकार जिम्मेदार   नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष त्रिलोक चंद जायसवाल संबोधित करते हुए  कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तानाशाही ढंग से देश में सरकार चला रही है। 

 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए तीन काले कृषि कानून पारित किए गए थे, जिसमें देशभर के किसान राजधानी दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में धरना देकर  आज भी बैठे हैं।

जिस कानून की वापसी के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनता के नाम संबोधन में 19 नवंबर गुरु नानक जयंती के अवसर पर तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेने का घोषणा किया गया यह बताता है कि देश में लोकतंत्र कितना मजबूत है जन जागरण रैली के प्रभारी गुलजार सिंह ठाकुर ने कहा कि किसान आंदोलन के माध्यम से बड़े से बड़े तानाशाह को भी माफी मांगने के लिए मजबूर किया जा सकता है।

 जहां एक तरफ किसानों का दमन हो रहा है, वहीं दूसरी ओर हमारे राज्य के कांग्रेस सरकार भूपेश बघेल व विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत  के नेतृत्व में किसान हित में सदैव बड़े और उन्हें आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने वाले फैसले लेकर  किसान गरीब परिवार के लिए लगातार  कार्य कर रही है।

इस अवसर पर मोहित केरकेट्टा विधायक प्रतिनिधि गुलजार सिंह ठाकुर नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष त्रिलोक चंद जायसवाल  पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल कन्हैया कंवर रूप नारायण साहू लखन राठौर धनेश्वर जायसवाल घासीराम रामू जायसवाल हरेठी  सरपंच तुलेश जायसवाल ग्राम पंचायत पोरथा सरपंच मधु श्याम राठौर  कुमार सिंह राजपूत घासीराम पिंटू ठाकुर सरवन सिदार गेंद राम पटेल अधिवक्ता गेवेंद्र देवांगन पीयूष कसेरा सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता रैली में उपस्थित रहे।