breaking news New

स्वामी विवेकानंद जयंती के शुभ अवसर पर चलाया जायेगा प्रदेश स्तरीय स्वच्छता अभियान

स्वामी विवेकानंद जयंती के शुभ अवसर पर चलाया जायेगा प्रदेश स्तरीय स्वच्छता अभियान

सक्ती जांजगीर चांपा। स्वामी विवेकानंद जयंती के शुभ अवसर पर --युवा प्रकोष्ठ छत्तीसगढ़  की ओर से 10 जनवरी को  प्रदेश स्तरीय स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।

 स्वामी विवेकानंद ने  अपने छोटे से जीवन काल में संपूर्ण देशवासियों के लिए विशेषकर " युवा वर्ग " के लिए दिव्य संदेश देकर गए। अपने देश धर्म के उत्थान के लिए मर मिटने का आह्वान उन्होंने युवाओं से किया।  गायत्री परिवार के संस्थापक   परम पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य  ने भी  युवा वर्ग को " युग निर्माण " के कार्य को पहचानने के लिए  वर्तमान समय को सुनहरा अवसर बताया है।

       उनके आह्वान को सार्थक करने के उद्देश्य से  10 जनवरी को प्रांत स्तर पर सामूहिक स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। 

        कहते हैं मानव जीवन में सेवा का बड़ा महत्व है  भगवान को रिझाना हो तो सेवा ही एक मात्र साधन है। सेवा स्वयं में एक फल है। किसी अच्छे कर्म का फल के रूप में सेवा प्राप्त होती है। पवित्रता, स्वच्छता में ही ईश्वर का वास होता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के पावन अवसर पर शक्ति पीठ एवं प्रज्ञा पीठ तथा जहां प्रज्ञा पीठें नहीं है वहां के विभिन्न देवालयों में 10 जनवरी  को सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक सामूहिक स्वच्छता अभियान चलाया जाना है।