breaking news New

मेला : खादी के कपड़े और हस्तशिल्प खूब बिके हाट बाजार में, खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में उमड़े राजधानीवासी, 10 से 30 प्रतिशत की छूट आकर्षित कर रही

मेला : खादी के कपड़े और हस्तशिल्प खूब बिके हाट बाजार में, खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में उमड़े राजधानीवासी, 10 से 30 प्रतिशत की छूट आकर्षित कर रही

जनधारा समाचार
रायपुर. छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड एवं खादी और ग्रामोद्योग आयोग के सौजन्य से छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड प्रदर्शनी की सांस्कृतिक शुरूआत हो गई. आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी और प्रबंध संचालक राजेश सिंह राणा, आइएएस की उपस्थिति में प्रदर्शनी का उदघाटन हुआ.


जानते चलें कि का सालाना आयोजन होता है जिसके लिए पंडरी कपड़ा मार्केट स्थित हाट बाजार का स्थान तय है. यहीं पर 22 मार्च से 8 मार्च तक प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. इसमें प्रदेश और देशभर से एनजीओ, कलाकार, हस्तशिल्प विशेषज्ञ अपने उत्पाद लेकर शामिल हो रहे हैं. सभी वस्तुएं किफायती दाम पर उपलब्ध हो रही हैं. ग्रामोद्योग के उत्पादों पर 10 प्रतिशत की छूट तथा खादी के वस्त्रों पर 30 प्रतिशत की छूट ने ग्राहकों को खासा आकर्षित किया है.



अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्ववित्तीय पोषित, स्व-सहायता समूहों को बेहतर बाजार उपलब्ध कराकर उन्हें सतत् रोजगार से जोड़ना है. प्रदर्शनी को आकर्षित बनाने के उद्देश्य से संस्कृति विभाग छत्तीसगढ़ शासन के सौजन्य से छत्तीसगढ़ी लोकगीत एवं लोकनृत्य का आयोजन प्रतिदिन संध्या काल को किया जा रहा है. इसी कड़ी में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये.

प्रबंध संचालक राजेश सिंह राणा, आइएएस ने बताया कि प्रदर्शनी के प्रचार-प्रसार की दृष्टि से बोर्ड द्वारा लक्की ड्राॅ का आयोजन किया जा रहा है. इस लक्की ड्राॅ का लाभ 1000 रू या इससे अधिक की खरीदी करने वाले ग्राहकों को होगा. लक्की ड्राॅ के विजेताओं को जंगल सफारी एवं जू की मुफ्त टिकट एवं अन्य आकर्षक ईनाम बोर्ड की ओर से दिया जायेगा. प्रारंभिक दिन होने के कारण आगंतुकों की संख्या फिलहाल कम दिखी लेकिन शुक्रवार के बाद छुटिटयों में ग्राहकों की रौनक बढ़ेगी.