breaking news New

कांग्रेसियों ने आंदोलनरत किसान संगठनों के बंद का समर्थन किया

कांग्रेसियों ने आंदोलनरत किसान संगठनों के बंद का समर्थन किया

सुकमा -जिला कांग्रेस ने केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए ‘भारत बंद’ को समर्थन देते हुए सुकमा जिला मुख्यालय में नगरपालिका अध्यक्ष जगन्नाथ राजू साहू के नेतृत्व में सुबह 6 बजे से ही सुकमा के मुख्य मार्केट को बंद कराया। सोमवार को सुकमा का साप्ताहिक बाजार भी नहीं लगा।

 प्रदर्शन कर रहे किसानों से वार्ता बहाल करने की मांग उठाई. पालिकाध्यक्ष जगन्नाथ साहू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके सभी कार्यकर्ता किसान संगठनों व किसानों द्वारा 27 सितंबर को बुलाए गए शांतिपूर्ण भारत बंद का समर्थन छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने समस्त जिला कांग्रेस को बंद का समर्थन करने निर्देश दिया था। उन्होंने कहा, ‘हम मांग करते हैं कि किसानों के साथ वार्ता प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए क्योंकि वे पिछले नौ महीने से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हुए हैं. हम मांग करते हैं कि बिना चर्चा के लागू किए गए ये तीनों काले कानून वापस लिए जाने चाहिए उन्होंने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की ओर से पारित तीन किसान विरोधी कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान करीब 300 दिन से दिल्ली की सीमा पर धरने पर बैठे हैं. इस धरने के दौरान 600 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है लेकिन मोदी सरकार ने किसानों के साथ इस मामले पर चर्चा करने की जरूरत भी नही समझे है  

पालिकाध्यक्ष जगन्नाथ  साहू ने बन्द के समर्थन में सहयोग करने के लिए व्यापारी संघ एवं सुकमा जिले के समस्त छोटे-बड़े,फुटकर व्यापारियों का आभार जताया।

इस दौरान नगर कांग्रेस के अध्यक्ष  शेख सजार, जेल संदेशक मनोज चौरसिया, भूतपूर्व पार्षद रम्मू राठी, एल्डरमैन दिनेश दास,सत्येंद्र गुप्ता  दिनेश दास विशाल शाह, सूर्यप्रकाश कोरी,महेश, सफरूद्दीन एवं कांग्रेस पार्टी के अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे।