breaking news New

टीकाकरण को मिलेगी और रफ़्तार, लगभग सभी को टीके का लक्ष्य तेज़ी से होगा हासिल - अमित शाह

टीकाकरण को मिलेगी और रफ़्तार, लगभग सभी को टीके का लक्ष्य तेज़ी से होगा हासिल - अमित शाह

अहमदाबाद, 21 जून । केंद्रीय गृह मंत्री और गांधीनगर के लोकसभा सांसद अमित शाह ने आज कहा कि सरकार के सभी को मुफ़्त टीका देने का निर्णय लेने और आने वाले समय में कोरोना टीकाकरण की गति को और रफ़्तार देने से देश में लगभग सभी लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य तेज़ी से हासिल किया जा सकेगा।

अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आए श्री शाह ने कोरोना टीकाकरण केंद्रों का दौरा भी किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आगामी जुलाई और अगस्त माह के दौरान टीकाकरण की गति को और रफ़्तार देने का निर्णय लिया है। सरकार ने 18 साल और इससे अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ़्त टीका लगने का पहले ही निर्णय लिया है जिससे लगभग सभी लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य भी तेज़ी से हासिल हो जाएगा। इतनी विशाल आबादी वाले देश में मुफ़्त टीकाकरण का फ़ैसला एक बड़ा निर्णय है। भारत पहले से ही टीकाकरण के मामले में अव्वल है।

उन्होंने, आज योग दिवस से टीकाकरण केंद्र पर आने वाले लोगों को वही पंजीकृत कर यानी ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर टीका लगाने की व्यवस्था की शुरुआत की ओर संकेत करते हुए कहा कि आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण यात्रा की शुरुआत हुई है।

ज्ञातव्य है कि श्री शाह, जो गांधीनगर से लोकसभा के सांसद भी है, अपने क्षेत्र में तीन फ़्लाइओवर का उद्घाटन भी करेंगे।