breaking news New

बेंगलुरू हवाई अड्डे के पास हुए विस्फोट में 6 घायल

बेंगलुरू हवाई अड्डे के पास हुए विस्फोट में 6 घायल

बेंगलुरू । केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे टर्मिनल के अंडरपास के पास पिघली हुई प्लास्टिक पेंट मशीन में विस्फोट से सोमवार तड़के छह कर्मचारी घायल हो गए हैं। एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक, छह कर्मियों में से दो अजय कुमार और सिराज की स्थिति 40 प्रतिशत से अधिक जलने के चलते गंभीर है।
बाकी चार की पहचान अविनाश, गौतम, प्रशांत, नागेश के रूप में हुई है - सभी को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने कहा कि वर्कर्स थर्मोप्लास्टिक रोड मार्किंग मशीन का इस्तेमाल एयरपोर्ट टर्मिनल तक जाने वाली सड़कों पर जेबरा क्रॉसिंग और साइनेज को पेंट करने के लिए कर रहे थे।
आग लगने की वजह अभी स्पष्ट है, लेकिन प्रथम ²ष्टया जांच से पता चला है कि पेंट वाष्प और धुंध की पर्याप्त मात्रा दुर्घटना का कारण बन सकती है।
पुलिस ने आगे बताया, शायद पेंट मैटेरियल्स का अधिक स्प्रे होने से यह हवा में घुल गया होगा और इनका जमाव किसी बंद जगह में होने के चलते ही विस्फोट हुआ होगा। विस्फोट के बाद ही आग कुछ ही देर में अंडरपास में फैल गई।
पुलिस ने कहा, मजदूरों के रोने की आवाजें सुनकर सुरक्षा गार्ड मौके पर पहुंचे और उन्हें अस्पताल ले गए। दमकलकर्मियों का भी घटनास्थल पर जल्द ही आगमन हुआ, लेकिन दो घंटे से पहले आग पर काबू नहीं पाया जा सका।
पिछले कुछ वर्षों से चल रहे हवाईअड्डे के दूसरे टर्मिनल के निर्माण के दौरान आग लगने की यह पहली दुर्घटना है।
पुलिस ने कहा कि उन्होंने अनुबंध के तहत कंपनी के खिलाफ लापरवाही और श्रमिकों की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने में विफलता के लिए शिकायत दर्ज की है।