breaking news New

कांग्रेस ने राफेल विमान घोटाले में दोहराई जेपीसी जांच की मांग

कांग्रेस ने राफेल विमान घोटाले में दोहराई जेपीसी जांच की मांग

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने कहा है कि राफेल विमान घोटाले में फ्रांस के न्यायिक जांच बिठाने के 24 घंटे पूरे हो चुके हैं लेकिन भारत सरकार इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं और संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से मामले की जांच कराने की विपक्ष की मांग पर विचार नहीं कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में विशेष संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय सुरक्षा का स्वांग करती है और जब सही मायने में राष्ट्रीय सुरक्षा की बात आती है तो अपने पूंजीपति मित्रों को बचाने के लिए देश की सुरक्षा से समझौता करने से नहीं हिचकती है।

उन्होंने कहा कि राफेल सौदे में में जिस देश में रिश्वत पहुंची उस फ्रांस ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं लेकिन जिस देश के नागरिकों की गाढ़ी कमाई दलाली में दी गई है वहां की सरकार चुप्पी साधे हैं और मामले की जांच कराने से बचने का प्रयास कर रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि राफेल सौदा भारत और फ्रांस की सरकारों के बीच हुआ था और दो सरकारों के बीच हुए सौदे में बिचौलिया आने का कोई सवाल ही नहीं होता है। अगर ऐसा हुआ है तो यह बहुत बड़ा अपराध है इसलिए सरकार को इस पूरे प्रकरण की जेपीसी से जांच करवानी चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।