breaking news New

कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की

कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की

निःशुल्क खाद्यान्न वितरण हेतु अनाज भंडारण हेतु अब तक की गयी तैयारियों की ली जानकारी
नारायणपुर ! कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में खाद्य, शिक्षा, लोक निर्माण, पशुपालन, राजस्व, सांख्यिकी विभाग जल संसाधन, छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की।

बैठक में कलेक्टर साहू ने बताया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले के एपीएल परिवारों को छोड़कर शेष राशनकार्डधारी परिवारों को माह-मई एवं जून का निःशुल्क खाद्यान्न वितरित किया जाना है। इसके लिए उचित मूल्य दुकानों में अनाज भंडारण हेतु अब तक की गयी तैयारियों आदि की जानकारी ली। उन्होंने जिले में स्थानांतरित की गयी राशन दुकानों और राशन दुकानों हेतु भवनों एवं आवश्यकतानुसार भवन निर्माण हेतु जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। बैठक में कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग श्री साक्या, खाद्य अधिकारी  एसपी सूर्यवंशी, जिला सांख्यिकी अधिकारी श्री एक्का, जिला शिक्षा अधिकारी जीआर मंडावी, उपसंचालक पशुपालन श्री पडौती के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर  साहू ने सांख्यिकी विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए विधायक एवं सांसद निधि अंतर्गत कुल स्वीकृत, पूर्ण और अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर ने पिछले वर्ष जिले में व्यक्तियों की हुई मृत्यु की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए पल्ली-बारसूर और नारायणपुर-सोनपुर सड़क निर्माण कार्य में अब तक की गयी प्रगति की जानकारी ली और अधिकारियों को जिले में संचालित भवन, सड़क, पुल-पुलिया आदि के कार्यों में अद्यतन प्रगति लाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने पशुपालन विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए जिले में टीकाकरण की स्थिति, ग्रामीण क्षेत्रों के पशुपालकों को नस्ल सुधार हेतु कृत्रिम गर्भाधान की जानकारी देने और इसका प्रचार-प्रसार करने कहा। इसके साथ ही उन्होंने जिले की भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए पशुपालकों को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने हेतु कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये।