breaking news New

केंद्रीय संस्थान के दो कर्मचारी रिश्वत लेते गिरफ्तार किए सीबीआई ने

केंद्रीय संस्थान के दो कर्मचारी रिश्वत लेते गिरफ्तार किए सीबीआई ने

जबलपुर।   केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज यहां गैरीसन इंजीनियर (वेस्ट) के दो कर्मचारियों को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपियों ने नगद के अलावा रिश्वत के लिए चेक भी लिया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अनुसार एमईएस जबलपुर से संबंधित इस संस्थान के बैरक स्टोर ऑफिसर सुजीत भाटिया और स्टोरकीपर जयदीप शुक्ला को क्रमश: एक लाख रुपयों की नगद राशि और ब्लैंक चेक के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी स्टोरकीपर ने शिकायतकर्ता से ब्लैंक चेक लेकर उसमें दो लाख दस हजार रुपए भर दिए थे।

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद दोनों के घरों की भी तलाशी ली गयी। इस दौरान एक लाख 55 हजार रुपए नगद और कुछ दस्तावजे मिले हैं। दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है।

सीबीआई के अनुसार दोनों आरोपी शिकायतकर्ता से तीन लाख 10 हजार रुपए की राशि रिश्वत के रूप में मांग रहे थे। शिकायतकर्ता का फर्नीचर रिपेयरिंग का कार्य है और उन्होंने इस संस्थान में यह कार्य किया था। इसके देयक (बिल) पास करने के लिए दोनों आरोपी तीन लाख दस हजार रुपयों की रिश्वत मांग रहे थे। जब शिकायतकर्ता ने कहा कि वो सिर्फ एक लाख रुपयों की व्यवस्था कर सकता है, तो आरोपियों ने उससे शेष राशि के लिए चेक की मांग भी की।

शिकायत के बाद सीबीआई के दल ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

दोनों आरोपियों को कल अदालत में पेश किया जाएगा।