breaking news New

शकनी पुल से छलांग लगाने से चितल हुआ घायल

शकनी  पुल से छलांग लगाने से चितल हुआ  घायल

 दंतेवाड़ा।  रिहायशी इलाके में चितल घुसा। दन्तेश्वरी माई मन्दिर के समीप पुल के पास चोटिल हुआ। पुल से छलांग लगाने से घायल हुआ । टीआई सौरभ सिंह के साथ पुलिस के जवानों ने एवं दंतेवाड़ा के जागरूक नागरिकों के प्रयास से रेस्क्यू किया । वन्य प्राणी चीतल को उपचार हेतु पशु चिकित्सालय दंतेवाड़ा में प्राथमिक उपचार किए बाद बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर पशु चिकित्सालय ले जाने की फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारी कर रहे हैं।

अधिकांशतः देखा गया है कि दंतेश्वरी माई के बगिया के करीब हिरण ,चीतल ,सांभर का एक बहुत बड़ा दल नदी में पानी पीने के लिए आता है वही नगर में अचानक एक नर चीतल अचानक मेन रोड में आ गया और उसने मेन रोड स्थित बड़े पुल से छोटे पुल की ओर गाड़ियों की आवाजाही देखकर घबराकर नीचे कूद गया छलांग लगाते समय अपने मुंह के बल से नर चीतल गिरा जिससे उसके दोनों जबड़े टूट गए और बहुत ज्यादा मात्रा में रक्त स्राव होने लगा घबराए नर चीतल ने पास में लगे झाड़ियों की झुंड में छोटे से नाले का सहारा लिया।

जहां सिटी कोतवाली प्रभारी सौरभ सिंह ने तत्काल मौके की नजाकत को देखते हुए अपने जवानों की टीम और फॉरेस्ट की टीम के साथ दंतेवाड़ा के नगर के नागरिकों ने मिलकर रेस्क्यू कर बाहर निकाला और उसे पिकअप वाहन से प्राथमिक उपचार के लिए दंतेवाड़ा पशु चिकित्सालय लाया गया जहां उसे विभिन्न प्रकार की दर्द निवारक एवं रक्त स्राव कम हो इसके लिए इंजेक्शन लगाए गए और बेहतर इलाज के लिए उसे डॉ संध्या कर्मा ने उनसे जगदलपुर किया है वन विभाग के कर्मचारी बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर नर चीतल को ले गए हैं.