breaking news New

Breaking स्कूल समन्यव की भर्ती में शिक्षा विभाग पर लगा लेन देन का आरोप

 Breaking स्कूल समन्यव की भर्ती में शिक्षा विभाग पर  लगा लेन देन का आरोप

चंद्र प्रकाश साहू

शिक्षा विभाग ने नियमों को ताक में रख कर एकल शिक्षकीय शिक्षक को बना दिया संकुल समन्वय

सुरजपुर। जिले के शिक्षा विभाग में अनिमियता रुकने का नाम नही ले रहा है। भाजपा जिला अध्यक्ष ने भी जिले में चल रहे स्कूल समन्यव की भर्ती में लेन देन करने का आरोप शिक्षा विभाग पर लगाया था। 'मीडिया' कि पहल पर शिक्षा विभाग ने देर से लिस्ट सार्वजनिक की है।   जबकि टुकड़े - टुकड़े में संकुल समन्वय की नियुक्त पत्र दिया जा रहा था। लिस्ट आने से शिक्षा विभाग की पोल खुलने लगी है। नियमों को ताक पर रख कर नियुक्ति की गई है।

इसी कड़ी में रामानुजनगर विकासखंड में नवीन संकुल केंद्र भुवनेश्वरपुर का है। जहाँ प्राथमिक शाला मदनेश्वरपुर में पदस्थ एकल शिक्षक राघवेंद्र नाथ का नियुक्ति संकुल समन्वयक के रूप में की गयी है। जबकि शासन का सक्त निर्देश है कि एकल शिक्षक का चयन नही करना है। फिर भी अधिकारियों के मिलीभगत से उक्त शिक्षक का चयन संकुल समन्वय के रूप में कर दी गयी है। 

बतादें कि उक्त विद्यालय में लगभग 100 की संख्या में छात्र अध्ययनरत हैं। वैसे भी एकल शिक्षक होने के कारण यहां पढ़ाई प्रभावित होती रही है अब संकुल समन्वयक बनने से शासन के नियमों की धज्जियां उड़ा दी गयी और साथ ही बच्चों के पढ़ाई की कोई चिंता नही की गई है। जबकि इसी संकुल से 2 अन्य शिक्षकों का प्रस्ताव संकुल प्राचार्य के माध्यम से भेजा गया था। इसके बाद विभाग द्वारा बनाएं नियमों को ताक में रख कर नियुक्ति कर दी गई है।