breaking news New

लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर करें त्वरित निराकरण-कलेक्टर

लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर करें त्वरित निराकरण-कलेक्टर

रायपुर । कलेक्टर डॉ.एस.भारतीदासन ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक में जिला अधिकारियों को लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निराकरण करने के निर्देंश दिए।  

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजनांर्गत संचालित मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से शहर के स्लम क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण नियमित रूप से करने कहा। इसके लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाये तथा स्लम क्षेत्रों में गंभीर बीमारी की पहचान होने पर तत्काल इलाज की व्यवस्था करें। बच्चे, महिलाओं और बुजुर्गों का स्वास्थ्य परीक्षण अनिवार्य रूप से किया जाना हैं।

उन्होंने कहा कि आज से जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य प्रारंभ हो रहा है। धान खरीदी केन्द्रों में किसी प्रकार की अव्यवस्था न हों। धान खरीदी कार्य के सुव्यवस्थित संचालन के लिए गठित उडऩदस्ता दल नियमित रूप से धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण करें। इसके लिए जिला स्तरीय अधिकारियों का दल भी गठन करने के निर्देंश दिए। उडऩदस्ता दल इस बात का ध्यान रखें कि खरीदी केन्द्रों में किसानों का धान खरीदी हो न कि कोचिया, बिचैलियों का। धान खरीदी केन्द्रों में किसान की धान की तौल में कमी या ज्यादा न हो। इस बात का भी ध्यान रखें कि 17 प्रतिशत से अधिक  नमीयुक्त धान का खरीदी नहीं की जानी है। किसानों को धान विक्रय हेतु बारदाना केवल समिति में ही मिलेगा।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 परीक्षण की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश दिए। उन्होंने शादी वाले घर में मास्क का उपयोग न करने पर गंभीर नाराजगी व्यक्त करते हुए नियम के तहत कार्रवाई करने की बात कही। होम आइसोलेशन से रिफर होने वाले मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था रखने के निर्देंश दिए। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सावधानी बरतना आवश्यक है इसके लिए नियुक्त इसीडेंट कमांडर अभियान के रूप में लोगों को मास्क पहनने तथा कोरोना परीक्षण अनिवार्य रूप से कराने प्रेरित  करें।