breaking news New

किन्नौर भूस्खलन से एक की मौत, नौ घायल, 30 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका

 किन्नौर भूस्खलन से एक की मौत, नौ घायल, 30 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका

शिमला।  हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में निगुलसरी के समीप हुए भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, नौ अन्य घायल हुए हैं जबकि करीब 30 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

पुलिस व प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार हरिद्वार जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस निगुलसरी के निकट पहाड़ी से भारी चट्टानों के खिसकने से उसकी चपेट में आ गयी जिसमें रोहित कुमार नामक एक युवक की मौत हो जाने की पुष्टि हुई है जबकि जबकि बस चालक सहित आठ अन्य घायल हैं। बस के अलावा एक कार, एक टिप्पर भी मलबे में दब गया है। घायलों को भावानगर अस्पताल भेज दिया है।

बस सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर रिकांगपीओ से हरिद्वार के लिए रवाना हुई थी। किन्नौर के उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने घटना स्थल पर पहुँच कर आई टी बी पी व जिला आपदा प्रबंधन दल के माध्यम से राहत व बचाव कार्य शुरू किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि मलबे में दबे लोगों को सुरक्षित निकालने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ व आईटीबीपी, पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। लेकिन पहाड़ी दरकने के कारण रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को चॉपर के लिए कहा गया है। इसके अलावा आर्मी के दो हेलिकॉप्टर मंगवाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी तक 9 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल ले जाया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी उनकी फोन पर बात हुई है और सेना ने भी हर संभव मदद की पेशकश की है