breaking news New

संजय तेलंग बने पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक

 संजय तेलंग बने पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक

ग्रामीण-वनांचलों तक पारेषण प्रणाली का विस्तार प्राथमिकता- एमडी श्री तेलंग

रायपुर, 29 जून । छत्तीसगढ़ राज्य शासन के ऊर्जा विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार संजय दत्तात्रेय तेलंग को छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी के संचालक एवं  प्रबंध निदेशक के पद पर नियुक्ति दी गई है, तदानुसार उन्होंने नया पदभार ग्रहण किया। संजय तेलंग अब तक छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी में कार्यपालक निदेशक (भंडार एवं क्रय) के पद पर सेवारत थे। नवनियुक्त प्रबंध निदेशक संजय तेलंग को पदभार ग्रहण करने के उपरांत पावर कंपनीज के वरिष्ठ अधिकारियों कर्मचारियों ने हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। इनकी नियुक्ति के पूर्व इस पद पर अशोक कुमार कार्यरत थे।

नया पदभार ग्रहण करने के उपरांत एमडी. श्री तेलंग ने अपनी पदस्थापना के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के साथ ही छत्तीसगढ़ शासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए राज्य शासन की रीति नीति के अनुसार जनहित में कार्य करने को अपनी प्राथमिकता बताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जो जिम्मेदारी दी गई है उसका निर्वहन छत्तीसगढ़ के विद्युत विकास के लिए वे पूरी निष्ठा से करेंगे। छत्तीसगढ़ को पावर हब आफ इंडिया के नाम से जाना जाता है। यहां भरपूर बिजली उपलब्ध है, अतः सुदूर वनांचंलो और ग्रामीण अंचल तक गुणवत्ता पूर्ण बिजली की आपूर्ति हो सके इसके लिए पारेषण प्रणाली का विस्तार  एवं उन्नत करने के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगे।

पाॅवर सेक्टर में 38 वर्षो से अधिक का अनुभव

आपने वर्ष 1983 से आपने विद्युत के क्षेत्र में अपनी सेवा यात्रा आरंभ की थी। विद्युत विषयक कार्य क्षेत्र में 38 वर्षों से अधिक सेवायात्रा के दौरान आपने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के पाॅवर डिस्टीब्यूशन एवं ट्रांसमिशन के क्षेत्र में अपनी कार्य दक्षता को प्रदर्शित किया है। रायपुर में पदस्थ रहते हुए रिस्ट्रक्चरिंग एक्सीलरेटेड पावर डेवलपमेंट एंड रिफॉर्म प्रोग्राम संबंधी कार्यों का निष्पादन सफलतापूर्वक किया है। बिलासपुर में सेवारत रहते हुए एटी एंड सी लॉस में कमी करने, न्यूनतम ब्यय पर पावर ट्रांसफार्मर का सुधार जैसे तकनीकी कार्य कुशलता को आपने प्रदर्शित किया है। अपनी सफलता का मूल मंत्र क्वालिटी कंट्रोल यथा समय कार्य निष्पादन और दृढ़ संकल्प के साथ कर्तव्य निष्ठा को मानते हैं।