breaking news New

231 बटालियन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया 5000 पौधे लगाने का लिया संकल्प

231 बटालियन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया 5000 पौधे लगाने का लिया संकल्प

दंतेवाड़ा , 5 जून। 231 बटालियन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया इस मौके पर सुरेंद्र सिंह कमांडेंट सीआरपीएफ के नेतृत्व में जवानों बार सीआरपीएफ अधिकारियों ने एक एक पौधे लगाकर वृक्षारोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया ।

सीआरपीएफ कमांडेंट सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस के दिन हमने इस वर्ष लगभग 5000 से अधिक वृक्षारोपण करने का  संकल्प लिया गया विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर कमांडेंट सुरेन्द्र सिंह ने अपने अधिकारी कर्मचारी जवानों को संबोधित करते हुए पर्यावरण के प्रति गांव गांव में हम सबको मिलकर जागरूकता अभियान चलाना होगा जिससे और वह एक व्यक्ति कम से कम एक पौधा अपने घरों में लगाएं जिससे हम पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचा सकते हैं जिसके लिए आने वाले समय में सीआरपीएफ 231 बटालियन द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम भी कराया जाएगा जिससे  गांव में  प्रकृति के प्रति लोग जागरूक हो ।

सीआरपीएफ कमांडेंट ने कोरोना कल में होने वाले ऑक्सीजन की कमी का उदाहरण देते हुए लोगों को समझाया कि पेड़ पौधे हमारे जीवन में क्या महत्व रखते हैं इसीलिए हमें पेड़ पौधे को कटने से बचाना होगा जिससे हमें अच्छी ऑक्सीजन मिले और हमारा बस्तर हरा भरा रहे।