breaking news New

पूरे ओलिंपिक में टोक्यो में होगा वायरस इमरजेंसी: जापान..

पूरे ओलिंपिक में टोक्यो में होगा वायरस इमरजेंसी: जापान..


जापान की सरकार ने गुरुवार को पूरे टोक्यो ओलंपिक में आपातकाल की एक नई वायरस स्थिति की घोषणा की, क्योंकि रिपोर्टों में कहा गया है कि आयोजक खेलों में लगभग सभी आयोजनों से प्रशंसकों को रोक सकते हैं।

"हम टोक्यो में आपातकाल की स्थिति लागू करेंगे," प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने संक्रमण उपायों पर एक सरकारी बैठक में कहा। "अवधि 22 अगस्त तक रहेगी।"

सरकार ने टोक्यो के लिए चौथे आपातकाल की घोषणा करने का फैसला किया और सत्तारूढ़ दलों को निर्णय के बारे में बताया, "सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा।

क्योडो न्यूज ने एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि अब संभावना है कि ओलंपिक बंद दरवाजों के पीछे होंगे।

महामारी-स्थगित 2020 के खेल सख्त संक्रमण-रोधी नियमों के तहत होंगे, जिसमें विदेशी प्रशंसकों पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आयोजकों ने पिछले महीने १०,००० प्रशंसकों की एक सीमा निर्धारित की, या प्रत्येक स्थल की क्षमता का आधा, लेकिन हाल ही में चेतावनी दी कि वायरस की स्थिति बिगड़ने पर पूरी तरह से बंद दरवाजे वाले खेल एक विकल्प बने रहे।

लगभग 14,800 मौतों के साथ जापान के कोविड -19 का प्रकोप कुछ देशों में उतना गंभीर नहीं है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि खेल शुरू होते ही एक और लहर चिकित्सा सेवाओं को बढ़ा सकती है।

टोक्यो ओलंपिक शुरू होने से ठीक 16 दिन पहले, जापान सरकार ने बुधवार को देश में कोविड -19 संक्रमण को प्रतिबंधित करने के लिए आपातकाल की स्थिति लागू करने का फैसला किया है। टोक्यो ओलंपिक, जिसे पिछले साल स्थगित कर दिया गया था, 23 जुलाई से 8 अगस्त, 2021 के बीच आयोजित होने वाला है।