breaking news New

TOP-TEN : गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले को CM ने दी 13.30 करोड़ रूपए की सौगात

TOP-TEN : गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले को CM ने दी 13.30 करोड़ रूपए की सौगात

नवगठित गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले को मुख्यमंत्री ने दी 13.30 करोड़ रूपए की सौगात

रायपुर। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के नवगठित गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के प्रवास के दौरान मरवाही विकासखंड के ग्रामी दानीकुण्डी में आयोजित विकास कार्यों के लोकार्पण शिलान्यास समारोह में 8 करोड़ 54 लाख रूपए की लागत के 39 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री ने जोगीसार के जैतरणी नाला पर भू-जल संरक्षण कार्य का किया लोकार्पण

रायपुर । मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल आज जांजगीर चांपा जिले से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर दोपहर 1 बजे प्रदेश के नवगठित गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले की ग्राम पंचायत जोगीसार पहुंचे। 

संभाग के नए कमिश्नर ए कुलभूषण टोप्पो ने कार्यभार ग्रहण किया

रायपुर। रायपुर संभाग के नए कमिश्नर  ए. कुलभूषण टोप्पो ने आज संभागीय कमिश्नर कार्यालय, रायपुर पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण किया। संभाग के पूर्व कमिश्नर  जी. आर. चुरेन्द्र ने उन्हें पदभार सौंपा और नए दायित्वों के लिए बधाई और शुभकामनाए दी।

गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ स्लोगन प्रतियोगिता के लिए 6700 प्रतिभागियों ने कराया पंजीयन

रायपुर । गढ़बो नवा छत्तीसगढ़'' और ''छत्तीसगढ़ी युवा'' विषय पर स्लोगन प्रतियागिता को लेकर लोगों में अच्छा-खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। 

किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट में 11 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

नई दिल्ली । केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ने 11 जनवरी तक सुनवाई को स्थगित कर दिया है। 

डोभाल के नेतृत्व में भारत और फ्रांस के बीच आज होगी रणनीतिक वार्ता

नई दिल्ली। भारत और फ्रांस के बीच कल सात जनवरी को राजधानी दिल्ली में वार्षिक रणनीतिक वार्ता होने जा रही है। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे 

अब तक देश में डेढ़ लाख से अधिक कोरोना संक्रमितों हो चुकी है मौत

नई दिल्ली। देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 13,136 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले कई माह के अंतराल से सबसे कम हें।

अर्द्धसैनिक बलों में एक बड़ा स्वदेशी अभियान चलाने की परिकल्पना

नई दिल्ली। गृह मंत्री  अमित शाह की अर्द्धसैनिक बलों में एक बड़ा स्वदेशी अभियान चलाने की परिकल्पना को गति देते हुए आज खादी ग्रामोद्योग आयोग और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के बीच अर्द्धसैनिक बलों को खादी कॉटन की दरियों की आपूर्ति करने का एक नया समझौता हुआ।

आज किसान आंदोलन का 41वां दिन : कल निकलेगी किसानों की ट्रैक्टर यात्रा

 नईदिल्ली।  आज किसान आंदोलन का 41वां दिन है. अपनी मांगें पूरी करवाने के लिए किसानों ने नई रणनीति तैयार की है. 8 जनवरी को किसानों की सरकार के साथ 9वें दौर की बातचीत तय है !

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे की जमानत याचिका खारिज

लंदन।   ब्रिटेन की राजधानी लंदन की एक अदालत ने विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी।

एसीबी ने पिछले वर्ष में 351 अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ रिश्वत का मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार

जयपुर।  राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) पिछले वर्ष में 351 अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ रिश्वत का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया।

'हलवा उत्सव' के तुरंत बाद, बजट प्रक्रिया में शामिल कर्मचारियों का परिवार से संपर्क खत्म

नईदिल्ली।  पहले देश का आम बजट फरवरी के आखिरी दिन पेश होता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने इसे पहली फरवरी को पेश करने की परंपरा शुरू की.