breaking news New

अपराधियों पर भय क़ायम करने में असफल बस्तर पुलिस -शिवसेना

अपराधियों पर भय क़ायम करने में असफल बस्तर पुलिस -शिवसेना

शिवसेना / जगदलपुर । बीते दिनों जगदलपुर नगर के मुख्यमार्ग पर हुए आपराधिक घटना के बाद शिवसेना जिलाध्यक्ष डॉ. अरुण पाण्डेय् ने पुलिस विभाग को आड़े हाथों लेते मामले में कहा कि यह शहर के लिए अच्छे संकेत नही हैं। जगदलपुर कोतवाली की पुलिसिंग कितनी अच्छी है यह मुख्यमार्ग में सैकड़ो लोगों के भीड़ में गणेश विसर्जन के दिन खुलेआम हुए घटना से साबित होता है। उन्होंने कहा कि शांत वातावरण वाले नगर में जब ऐसी मारपीट चाकूबाजी और हत्या का प्रयास सब सार्वजनिक रूप से किसी समारोह में हो सकता है तब आम दिनो में पता नही कब किसपर किस गली किस मोहल्ले में नशे के आदि लोग आपसी दुश्मनी निकालने, पैसों के लूटमार के लिए या अन्य किसी कारण से इस तरह के आपराधिक तत्वों द्वारा हमला और चाकूबाजी की घटना को अंजाम दे दिया जाए।

उन्होंने कड़ें शब्दो मे कहा कि हालांकि पुलिस नगर में व्यवस्था को लेकर दावे करते रहती हैं, लेकिन खुलेआम बस स्टैंड के पास होटलों में शराब बेचने व परोसने का काम उनके जानकारी में हो रहा है। पैन दुकानों व खिडकियों से गांजा, डोडा जैसे नशे के पदार्थ खुलेआम लग़ातर शहर के विभिन्न इलाकों में बेचे ख़रीदे जा रहे हैं। यह सब बिना किसी संरक्षण के संभव ही नही है।

नगर भर में अपने व्यवसायिक परिसरों में लगाए लगे सैकड़ो सीसीटीव्ही कैमरों के दम पर आपराधिक घटनाओं के बाद हालांकि अपराधी को पकड़ने में मदद मिलती है, लेकिन विचार करने वाली बात यह हैकि अपराध घटित होने के बाद अपराधियों को गिरफ़्तार करना तो होगा ही, परंतु जब क्षेत्र में अपराध ही ना हो तब साबित होगा कि बस्तर पुलिस की सेवा बेहतर है। 

उन्होंने इससे पूर्व में भी समाचार के माध्यमों से सार्वजनिक रूप से कहा है, चाहे मामला कुछ भी हो पर.. 'राज्य पुलिस का अपराधियों पर भय क़ायम करना ज़रूरी है..' उन्होंने बस्तर पुलिस को ज़िले भर के ऐसे असमाजिक तत्वों के मन में पुलिस के नाम का भय बनाने की अपील करते हुए नगर में शांति व्यवस्था बनाने के कार्य में शिवसेना का पुलिस विभाग के साथ हर स्तिथी में होने का दावा किया है।