breaking news New

भानुप्रतापपुर का मेला 28 से, तैयारियां प्रारंभ

भानुप्रतापपुर का मेला 28 से, तैयारियां प्रारंभ

मेला स्थल पर मास्क व डिस्टेंस बनाये रखने नपं अध्यक्ष की अपील

भानुप्रतापपुर, 23 फरवरी। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भानुप्रतापपुर नगर का तीन दिवसीय देव मेला 28 फरवरी दिन रविवार से वन विभाग के डिपो स्थल पर  प्रारंभ होने जा रहा है। चार दिन ही शेष रह गया है, नगर पंचायत के द्वारा मेला स्थल को साफ-सफाई एवं व्यवस्थित किये जा रहे है। 

भानुप्रतापपुर नगर का मेला मढ़ई   को लेकर नगर सहित क्षेत्रवासियों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। बस्तर क्षेत्र में देव मेला- मढ़ई  का अपना एक महत्व है जो वर्षो से निरन्तर चला आ रहा है। मेला लोगों के लिए एक तरह का त्यौहार ही है, जिसमें मेहमान नवाजी, जमकर ख़रीदी व मनोरंजन किया जाते है। वही व्यापारी भी अच्छे व्यवसाय को लेकर उत्साहित दिखाई दे रहे है। 


गौरतलब हो कि पिछले वर्ष 2020 पूरे साल कोरोना महामारी के चलते  सनाटा व दहशत का माहौल बना रहा लोगो का कारोबार भी पूरी तरह से प्रभावित रहा है, वर्ष 2021 से मेला मढई के आयोजन होने से लोगो में एक तरह से उत्साहित व खुश दिखाई दे रहे है। इस बार भी मेला स्थल में लोगो के मनोरंजन के लिए मौत के कुएं, ड्रेगन, ब्रेकडान्स, मिक्की माउस, तवा,घोड़ा , आकाश झूले आ रहे है। वही अनेको प्रकार के दुकाने भी लगने  वाली है।

इस सम्बंध में सुनील बबला पाढ़ी अध्यक्ष नगर पंचायत भानुप्रतापपुर ने जानकारी देते हुए बताया कि मेला आयोजन को लेकर नगर पंचायत के द्वारा तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है, वही इस बार मेला स्थल पर कोरोना काल के चलते सावधानी व सुरक्षा के दृष्टिकोण से मास्क एवं डिस्टेंस पर विशेष ध्यान देने लोगों से अपील की गई है।