breaking news New

लड़कियों को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ मुकदमा

लड़कियों को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ मुकदमा

उन्नाव।  उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में तीन लड़कियों की हालत के बारे में भ्रामक सूचना सोशल मीडिया पर डालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने शनिवार को बताया कि बबुरहा गांव में 17 फरवरी को घटित घटना के संबंध में डा उदित राज नामक ट्विटर हैण्डल से गलत, भ्रामक व आम जनमानस में आक्रोश फैलाने वाली पोस्ट की गई थी जिसे लेकर पुलिस ने कार्यवाही करते हुये मुकदमा पंजीकृत किया है।

उन्होने बताया कि डॉ उदित राज नामक ट्विटर एकाउंट से वास्तविक तथ्यों से परे पोस्टमार्टम आदि साक्ष्यों की उपेक्षा करते हुए मृतकाओं के साथ बालात्कार होने तथा उनके शवों को घर वालों की मरजी के खिलाफ जला दिये जाने विषयक अफवाह से आम जनमानस में आक्रोश उत्पन्न करने का प्रयास किया गया था।

श्री कुलकर्णी ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों लड़कियों के साथ किसी प्रकार के बालात्कार की पुष्टि नहीं हुई है। एवं परिजनों द्वारा शवों को बिना दबाव स्वयं से दफनाया गया है। उन्होंने बताया उपरोक्त ट्वीट द्वारा जानबूझकर मनगढ़ंत एवं फर्जी खबरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया जिसके चलते ही ट्वीटकर्ता के विरुद्ध थाना कोतवाली सदर उन्नाव में धारा 153 भादंवि व 66 आईटी एक्ट का अभियोग पंजीकृत करके विधिक कार्यवाही की जा रही है।