breaking news New

Big Breaking : इसाई समुदाय पर बड़ा हमला, क्रिसमस पर्व मना रहे पास्टरों से हुई मारपीट, दो घायल, पीड़ितों ने हमलावरों को बजरंग दल का बताया, इलाके में तनाव

Big Breaking : इसाई समुदाय पर बड़ा हमला, क्रिसमस पर्व मना रहे पास्टरों से हुई मारपीट, दो घायल, पीड़ितों ने हमलावरों को बजरंग दल का बताया, इलाके में तनाव

जनधारा समाचार
रायपुर. क्रिसमस पर्व की पूर्व संध्या पर मसीही समाज पर बड़ा हमला हुआ है. जशपुर जिले के कुनकुरी इलाके में क्रिसमस पर्व मना रहे ईसाईयों पर एक दल के लोगों ने अचानक हमला कर दिया. धर्मांतरण करने का आरोप लगाते हुए इन लोगों ने उन्हें मारा—पीटा और धमकाया भी. पास्टर और धर्म प्रचारक के साथ भी मारपीट हुई है. घटना के बाद इसाई समुदाय में भय व्याप्त है. पीड़ितों का आरोप है कि हमला करने वालों में बजरंग दल के लोग शामिल हैं.


पीड़ित धर्म प्रचारक पास्टर राजू सोनी व दीपक टोप्पो ने बताया कि घटना सायं 4 बजे की है जब वे कुनकुरी के नवाटोली बुढ़ी डेरा में क्रिसमस पर्व मना रहे थे. कार्यक्रम समाप्त हो चुका था और मिठाईयां बांटी जा रही थी कि अचानक आधा दर्जन से अधिक लोगों ने हमला कर दिया. उन्हें गालियां दी और धर्मांतरण करने का आरोप लगाते हुए हाथापाई की और मुक्कों से मारपीट की गई. कुर्सियां भी तोड़ी गई और बाइबिल व प्रचार सामग्री फाड़ दी गई है. सोनी का आरोप है कि उन्हें कुनकुरी में दिखाई ना देने तथा इसाई धर्म का प्रचार प्रसार ना करने के लिए धमकाया गया है.



पास्टर दीपक टोप्पो पर भी हमला किया गया. दोनों ही बुरी तरह घायल हैं. ​पीड़ितों ने हमला करने वालों में मुख्य आरोपी राजेश का नाम लिया जा रहा है जोकि नाला इलाके में दुकान संचालक है. इसके अलावा अमन महाराज, बाबी ताम्रकार, निहाल ताम्रकार, अभिषेक, कृष्णा साहू इत्यादि शामिल हैं.

पीड़ितों ने आगे बताया कि हमला होते ही उपस्थित इसाई समुदाय में भय व्याप्त हो गया है. फिलहाल पुलिस से किसी तरह की सहायता नही मिली है लेकिन वे एफआईआर कराने जा रहे हैं. कांग्रेस विधायक यू डी मिंज चूंकि कोरोना पाजिटिव हैं इसलिए उनसे भी संपर्क नही हो सका है. इसाई संगठनों से जुड़े लोग मदद के लिए पहुंचे हैं.