breaking news New

कोरिया कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न

कोरिया कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न

त्रिलोचन चक्रवर्ती, कोरिया। कलेक्टर कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में सम्पन्न समय सीमा की बैठक में सभी विभाग प्रमुखों को सभी कार्यालयों में आधारभूत सुविधाएं, भवन, पेयजल व्यवस्था, आम जन के आवेदनों का समय पर निराकरण और उनका उचित संधारण करने कहा। उन्होंने कहा कि कार्यों में कोताही बरतने पर संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में शर्मा ने कहा कि जिले में शिक्षा और स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है, इस सम्बंध में कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में, शिक्षा विभाग को सभी विद्यालयों एवं आदिम जाति कल्याण विभाग को सभी आश्रम, छात्रावासों में आवश्यक मूलभूत व्यवस्था दुरुस्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को विद्यालयों में कोविड 19 टीकाकरण हेतु शिविर के आयोजन की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

’ई-केवाईसी में कोरिया जिला प्रथम, कलेक्टर ने दी कृषि विभाग को बधाई-
बैठक में कलेक्टर ने राज्य में ई-केव्हायसी किए जाने में जिले को प्रथम स्थान प्राप्त होने पर कृषि विभाग को शुभकामनाएं देते हुए फसल विविधीकरण हेतु कार्य किए जाने प्रेरित किया।

बैठक में कलेक्टर शर्मा ने समाधान तुंहर दुआर शिविर में ऋणपुस्तिका हेतु आए आवेदकों को शिविर के माध्यम से वितरित किए जाने के निर्देश दिए, इसके लिए उन्होंने आदिमजाति कल्याण विभाग को सभी अनुविभागीय अधिकारियों से समन्वय कर सर्वे किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि यह हमारी प्राथमिकताओं में से एक है, कोई भी प्रकरण लंबित ना रहे।

बैठक में कलेक्टर शर्मा ने विद्युत विभाग को 1 सप्ताह के भीतर विद्युत सम्बन्धी समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने जिले में जल जीवन मिशन के कार्यों की भी समीक्षा की।

’मुस्कान कैम्प के सफल आयोजन के सम्बंध में कलेक्टर ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश-
कलेक्टर शर्मा ने बैठक में जिले में कटे होंठ, तालु, और क्लब फुट की समस्या से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए कल से दो दिवसीय शुरू किए जाने वाले मुस्कान कैम्प के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग तथा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को समन्वय के साथ आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने महिला एवं बाल विकास अधिकारी को कैम्प में बच्चों के लिए सहज वातावरण निर्मित करने हेतु खिलौनों की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में प्रथम बार इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है, यह सुनिश्चित करें कि सभी बच्चों का इलाज हो कोई भी बच्चा इलाज से वंचित ना रहे।

’कोविड 19 अनुरूप व्यवहार के पालन तथा सार्वजनिक कार्यक्रम एवं आयोजनों के सम्बंध में राज्य शासन द्वारा परिपत्र के सम्बंध में राजस्व अधिकारियों को दिए निर्देश-

बैठक में कलेक्टर ने राज्य शासन द्वारा कोविड 19 के सम्बंध में जारी परिपत्र का पालन किए जाने हेतु सभी अनुविभागीय अधिकारियों तथा तहसीलदारों को निर्देश देते हुए सार्वजनिक स्थानों में कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करवाने तथा मास्क अनिवार्य किए जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

उन्होंने राज्य शासन के गृह विभाग द्वारा जारी परिपत्र के सम्बन्ध में निर्देश देते हुए जिले में धरना, रैली, प्रदर्शन हेतु अनुमति नही लिए जाने या नियमों का उल्लंघन किए जाने पर आवश्यक कार्रवाई किए जाने कहा। बैठक में सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार, संयुक्त एवं डिप्टी कलेक्टर, जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।