breaking news New

खबर का असर: मुलगांव को मिला नवीन धान उपार्जन केंद्र, किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामायण सिन्हा ने जताया आभार

खबर का असर: मुलगांव को मिला नवीन धान उपार्जन केंद्र, किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामायण सिन्हा ने जताया आभार

किसन लाल विस्वकर्मा/मगरलोड़। एक बार फिर मगरलोड विकास खण्ड में जनधारा समाचार की खबर का असर देखने को मिला है। ज्ञात हो,की धान खरीदी की समस्या के साथ साथ नवीन धान खरीदी केंद्र खोलने के मांग से नाराज किसानों का आंदोलन शुरू करने वाले थे। जिसका खबर जनधारा24 ने प्रमुखता से उठाया था। 

जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और किसानों की मांग को ध्यान में रखकर राज्यपाल के आदेशानुसार मनोज कुमार सोनी विशेष सचिव खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने मगरलोड विकास खण्ड के मुलगांव को नवीन धान उपार्जन केंद्र खोलने का आदेश दिया। मुलगांव को नवीन धान उपार्जन केंद्र मिलने की आदेश मिलते ही,किसानो के चेहरों में खुशी का ठिकाना नही रहा। 

यह जानकारी खुद किसान संघर्ष समिति सिंगपुर के अध्यक्ष रामायण सिन्हा ने जनधारा समाचार के संवाददाता किसन विस्वकर्मा से मोबाईल फोन के माध्यम चर्चा करते हुए कहा साथ ही जनधारा समाचार के पूरे टीम को आभार प्रेषित किया। आगे सिन्हा ने कहा कि जनधारा समाचार ने प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए शासन प्रशासन तक हम किसानों के मांगो को पहुचाया, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और मुलगांव को एक नवीन धान उपार्जन मिला। मुलगांव को नवीन खरीदी केंद्र मिलने की आदेश के बाद किसानों ने अनिश्चितकालीन  चक्कजाम की ऐलान की वापस लेते रद्द किया।

ज्ञात हो,की किसान संघर्ष संघ दक्षिण मगरलोड ने 26 नवंबर को 14 गांव के किसानों के साथ चक्काजाम का ऐलान किया था। किसानों ने धमतरी-नगरी मार्ग पर केरेगांव चौक पर चक्काजाम करेने का फैसला किया था। प्रतिनिधि मंडल ने प्रदर्शन की सूचना मंगलवार को मगरलोड तहसील कार्यालय में भी, दे दिया गया था।