breaking news New

Breaking : केंद्रीय मंत्री के प्रचार रथ पर हमला, बाल बाल बचे अर्जुन मुंडा, टीएमसी पर हमला करने का आरोप, पुलिस वाले से हुई तीखी बहस

Breaking : केंद्रीय मंत्री के प्रचार रथ पर हमला, बाल बाल बचे अर्जुन मुंडा, टीएमसी पर हमला करने का आरोप, पुलिस वाले से हुई तीखी बहस

कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने के लिए बंगाल के पुरुलिया जिला में आये आदिवासी मामलों के केबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा बाल-बाल बच गये.

अर्जुन मुंडा बंगाल चुनाव 2021 में आदिवासी बहुल इलाकों में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. इसी के तहत मंगलवार को वह पुरुलिया जिला में पहुंचे थे. मानबाजार विधानसभा क्षेत्र के श्यामपुर गांव में बिरसा मुंडा, सिदो कान्हू रथ पर कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडों ने हमला कर दिया.

इस रथ पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के अलावा मानबाजार की भाजपा प्रत्याशी गौरी सिंह सरदार एवं झारखंड के बहरागोड़ा विधानसभा सीट से पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी सवार थे. इस हमले में रथ को काफी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि अर्जुन मुंडा को भी चोट लगी है.

बिरसा मुंडा, सिदो कान्हू रथ पर हमले के बाद केंद्रीय मंत्री की एक पुलिस अधिकारी के साथ बहस भी हुई. इस अधिकारी ने साफ कहा कि जो कुछ भी हुआ है, उसके लिए केंद्रीय मंत्री खुद जवाबदेह हैं. अर्जुन मुंडा ने जब कहा कि प्रशासन राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई कर रहा है.

इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि आप आरोप लगा सकते हैं. यह प्रशासन का मामला है. इस पर श्री मुंडा ने उन्हें याद दिलाया कि वह प्रशासन का हिस्सा हैं और सुरक्षा देना उनकी जिम्मेदारी है. पुलिस अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि वह उन्हें उनकी जिम्मेदारी न बतायें. और यह कहकर पुलिस अधिकारी वहां से चला गया.