breaking news New

मैं अपने देशवासियों को हर नुकसान महसूस करता हूं: पीएम नरेंद्र मोदी

मैं अपने देशवासियों को हर नुकसान महसूस करता हूं: पीएम नरेंद्र मोदी

कोविड -19 को दुनिया को चुनौती देने वाला एक "अदृश्य दुश्मन" बताते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ग्रामीण भारत को संक्रमण के तेजी से प्रसार के खिलाफ चेतावनी दी और कहा कि हर सरकारी विभाग अपनी पूरी ताकत के साथ महामारी से लड़ रहा है, देश के दर्द को कम करने के लिए दिन-रात काम कर रहा है। .

“इस देश के प्रधान मंत्री के रूप में, मैं अपने देशवासियों को महसूस होने वाली हर हानि को महसूस करता हूं … भारत ऐसा राष्ट्र नहीं है जो कठिन समय में आशा खो देता है। मुझे यकीन है कि हम अपनी ताकत और समर्पण के साथ इस चुनौती को पार कर लेंगे, ”मोदी ने पहली बार पश्चिम बंगाल के 7 लाख से अधिक सहित 9.5 करोड़ से अधिक किसानों को 2,000 रुपये की पीएम-किसान योजना के तहत आठवीं किस्त जारी करते हुए कहा।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड -19 खतरे पर, पीएम ने ग्राम पंचायतों से जागरूकता और स्वच्छता सुनिश्चित करने का आग्रह किया और टीकाकरण के लिए एक मजबूत पिच बनाई। “केंद्र, राज्य सरकारों के साथ, यह सुनिश्चित कर रहा है कि कोविड के टीके जल्द से जल्द नागरिकों तक पहुंचें। हम सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। इस वायरस को हराने का एक तरीका है कोविड वैक्सीन लेना। अब तक 18 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए अस्पताल सुविधाओं की कमी, ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए संघर्ष और एक बड़ी मौत के कारण देश में व्यापक पीड़ा देखी गई, पीएम ने कहा, “मुझे आपका दर्द महसूस होता है, आपका प्रधान सेवक होने के नाते, मैं आपके साथ हूं जब आप दर्द और पीड़ा से गुजर रहे हों।"